UP: पहले दुर्घटना ग्रस्त चालक को पहुंचाया अस्पताल फिर दिलाया चमचमाता नया रिक्शा, आर्थिक मदद भी की, लखनऊ DM ने पेश की मिसाल

लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश (Lucknow DM Abhishek Prakash) ने एक नई मिसाल पेश की है. पहले उन्होंने सड़क दुर्घटना में घायल रिक्शा चालक और सवारी को अस्पताल ले जाकर इलाज करवाया फिर रिक्शा चालक को एक चमचमाता नया रिक्शा दिलवाया. यह रिक्शा सद्भावना समिति की ओर से दिया गया है. रिक्शे के साथ ही उन्होंने पीड़ितों को आर्थिक मदद भी की. इस नेक पहल को लेकर डीएम अभिषेक प्रकास की सराहना सोशल मीडिया पर जमकर हो रही है.

जानें पूरा मामला

दरअसल, मंगलवार को जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश (Lucknow DM Abhishek Prakash) किसी जरूरी विजिट से लौट रहे थे तभी रास्ते में कैंट स्थित मरीमाता मंदिर अहियामऊ के पास उन्होंने एक उल्टा पड़ा रिक्शा देखा, यह भी देखा कि वहां से गुजरने वाले लोग एक नजर देखकर बढ़ते जा रहे थे. डीएम ने फौरन गाड़ी रूकवाई और उतरकर देखा तो रिक्शा चालक और रिक्शा सवार घायल अवस्था में कराह रहे थे. इसके बाद वे बिना कोई देरी किए अपनी गाड़ी से दोनों घायलों को सिविल हॉस्पिटल लेकर गए.

रिक्शा चालक की माली हालत जानकर पिघला डीएम का दिल 

अस्पताल पहुंचकर जिलाधिकारी ने खुद डॉक्टरों से बात की और साथ ही ये सुनिश्चित किया कि घायलों का अच्छे तरीके से इलाज हो. दोनों घायल अब ठीक हैं और खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. घायलों की पहचान 55 साल के धनीराम (निवासी मोहनगंज कैंट रोड) और 50 साल के गुड्डू (निवासी पुराना किला) के रूप में हुई है. डीएम को जब पता चला कि घायल रिक्शा चालक की माली हालत अच्छी नहीं है, कमाई का एक मात्र जरिया उसका रिक्शा था जो कि अब दुर्घटना में पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, ये जानकर उनका दिल पसीज गया.

नया रिक्शा पाकर पीड़ित बोला- धन्यवाद

बुधवार को डीएम अभिषेक प्रकाश (Lucknow DM Abhishek Prakash) फल लेकर अस्पताल पहुंचे और घायलों का हालचाल जाना वहीं साथ ही उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की. इस दौरान पीड़ित रिक्शा चालक और उसके परिवार को जानकारी दी कि उन्हें एक नया रिक्शा दिया जाएगा ताकि परिवार का भरण पोषण सुचारू रूप से हो सके. डीएम ने घायलों को आर्थिक मदद भी की. वहीं नए चमचमाते रिक्शे की चमक पीड़ित की आंखों में दिखी, जिसने दर्द को कुछ कम करने का काम किया. अपनी जीविका के लिए साधन पाकर वह डीएम अभिषेक प्रकाश को धन्यवाद देते नहीं थका. वहीं पास खड़े परिजनों ने भी डीएम को खूब दुआएं दीं.

Also Read: UP: लखनऊ DM अभिषेक प्रकाश की संवेदनशीलता से बचीं दो जिंदगियां, सोशल मीडिया पर लोग बोले- ऐसे अफसर हर जगह हों तो बात ही क्या

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )