कालिंदी एक्सप्रेस धमाका: जैश-ए-मोहम्मद के नाम से मिली चिट्ठी में पीएम मोदी की रैली में धमाके की योजना का जिक्र, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के कानपुर से हरियाणा के भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस की जनरल बोगी के शौचालय में बुधवार शाम कम तीव्रता का विस्फोट हुआ. कानपुर से 35 किमी दूर बर्राजपुर स्टेशन पर शाम 7.10 बजे ट्रेन रुकने के बाद हुए इस विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ है. शौचालय का फर्श टूट गया. यात्रियों में अफरा-तफरी भी मची.


रेलवे पुलिस को टॉयलेट के पास से आधा बोरी मीट और जैश-ए-मोहम्मद के नाम की एक चिट्‌ठी मिली है. जांच के लिए बम स्क्वाड और स्निफर डॉग के साथ एसटीएफ और एटीएस भी मौके पर पहुंचीं. पुलिस चंद्रशेखर नाम के एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. जांच के बाद रात 11 बजे ट्रेन को भिवानी के लिए रवाना कर दिया गया. रेलवे के सीनियर डिवीजनल सिक्योरिटी कमिश्नर ने कहा कि पहली नजर में माना जा रहा है कि किसी ने यहां पटाखे रखे थे.


Threat Letter

विस्फोट स्थल से मिली चिट्‌ठी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के मंच पर विस्फोट करने की धमकी दी गई है. इसमें लिखा है कि 10 फीट की बल्ली में ढाई किलो आरडीएक्स भर दिया है. इसे मंच पर लगाकर विस्फोट करना है. चिट्‌ठी में ठेका मजदूर बनकर यह काम करने की बात कही गई है. प्रधानमंत्री मोदी 24 फरवरी को गोरखपुर में रैली करेंगे. चिट्‌ठी में दिल्ली-कानपुर रेलवे रूट पर कानपुर के पास किसी पुलिया को विस्फोट कर शताब्दी ट्रेन को निशाना बनाने की धमकी भी दी है. कानपुर एसएसपी अनंत देओ का कहना है कि शुरूआती जांच में लग रहा है कि किसी ने शरारत की है.


Also Read: शहीद के अंतिम संस्कार में ‘शव दाह स्थल’ पर जूते पहनकर बैठे BJP के मंत्री-नेता-सांसद, जवान के चचेरे भाई के विरोध पर उतारे


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )