Breaking Tube
News

सचिन पायलट के लिए इस मुख्यमंत्री की बेटी ने छोड़ दिया था घर, किसी फ़िल्मी स्टोरी से कम नहीं है इनकी ‘लव स्टोरी’

14 फरवरी को पूरी दुनिया वैलेंटाइन डे मनाती है. वैलेंटाइन डे यानि मोहब्बत का दिन, वेलेंटाइन वीक में आपने मोहब्बत के कई किस्से सुने और पढ़े होंगे, लेकिन इस प्यार के पर्व “वेलेंटाइन वीक” में आज हम आपको रूबरू कराते हैं राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) और उनकी पत्नी सारा पायलट (Sara Pilot) की प्रेम कहानी से. इस कहानी में कुछ ऐसे मोड़ भी हैं जिनके बारे में शायद ही आपने पहले कभी सुना हो.


किसी फ़िल्मी स्टोरी से कम नहीं है सचिन-सारा की लव स्टोरी 

सचिन पायलट की बीवी का नाम सारा पायलट है. सारा पायलट जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बेटी और पू़र्व सीएम उमर अब्दुल्ला की बहन हैं. उन्होंने सचिन पायलट से प्रेम विवाह किया है. लेकिन दोनों की शादी आसान नहीं रही. सचिन जहां हिंदू परिवार से आते हैं वहीं सारा मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं.


Sarah Pilot

बात उन दिनों की है जब फारुख अब्दुल्ला की बेटी सारा इंडिया से आगे की पढ़ाई करने विदेश गई हुई थीं. वो लंदन से अपनी पढ़ाई कर रही थीं. इसी दौरान उनकी मुलाकात एक हिन्दू लड़के सचिन पायलट से हुई. दोनों की मुलाकातों का सिलसिला लगातार चलता रहा. कभी रेस्तरां तो कभी कॉलेज की कैंटीन में दोनों अक्सर मिलते और घंटों बातें करते थे.


Sarah Pilot

मुलाकातों और बातों का सिलसिला लगातार चलता रहा और दोनों ही एक-दूसरे को अपना दिल दे बैठे. एक दिन जब सारा को सचिन ने शादी के लिए प्रपोज कर दिया तो सारा ने भी हां बोल दिया. दोनों ने एक दूसरे के साथ शादी का फैसला कर लिया और देश लौटने पर अपनी मोहब्बत की बात घरवालों को बता दी. हालांकि यह सब इतना आसान नहीं था.


Sarah Pilot

सारा ने जैसे ही यह बात अपने पिता फारुख अब्दुल्ला को बताई, पूरे घर में कोहराम मच गया. फारुख अब्दुल्ला ने सारा को बहुत डांटा और गुस्से में उनका घर से निकलना ही बंद करवा दिया. फारुख एक हिन्दू परिवार में अपनी बेटी की शादी करने के सख्त खिलाफ थे. हालांकि फारूख ने भी अलग धर्म की महिला से शादी की थी.


सचिन के लिए सारा ने छोड़ दिया था घर

पिता की डांट और घर की बंदिशें सारा की मोहब्बत कम नहीं कर सकी. सचिन पायलट को पाने की जिद और मोहब्बत ने सारा को घर छोड़ने पर मजबूर कर दिया और एक दिन मौका देखकर वह घर छोड़कर भाग निकली और सचिन के पास आ गईं. इसके बाद दोनों ने वर्ष 2004 में एक दूसरे से शादी कर ली. शादी एक सामान्य समारोह में की गई जिसमें फारुख अब्दुल्ला ने हिस्सा नहीं लिया था.


Sarah Pilot

सारा और सचिन ने भले ही एक दूसरे से शादी कर ली लेकिन फारुख अब्दुल्ला इस रिश्ते को मानते नहीं थे. उन्होंने सचिन पायलट को अपना दामाद मानने से इनकार कर दिया था. हालांकि धीरे-धीरे रिश्तों की तल्खी खत्म हुई और फारुख ने इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया. फिलहाल सारा पायलट और सच‍िन पायलट के दो बेटे हैं जिनका नाम आरान और वीहान है.


Also Read: वैलेंटाइन डे स्पेशल: मुलायम को पसंद नहीं थीं डिंपल, किसी फ़िल्मी स्टोरी से कम नहीं है अखिलेश-डिंपल की Love Story


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अखिलेश यादव बोले- बिना धारा-144 के सहारे एक कदम नहीं चल पा रही योगी सरकार

BT Bureau

ARTICLE 370 WAS LAPSED IN 1957. ITS EXISTENCE IS AGAINST THE DICTUM OF “ONE CONSTITUTION ONE NATIONAL ANTHEM AND ONE NATIONAL FLAG”

BT Bureau

आज़म खान के खिलाफ हो रही कार्रवाई पर योगी के समर्थन में उतरीं 85 साल की विधवा शहज़ादी बेगम, लोगों ने आज़म के खिलाफ जमकर लगाए नारे

BT Bureau