लखनऊ: गोमती नगर विस्तार में 10 साल की मासूम से लिफ्ट में दरिंदगी की कोशिश, ड्राइवर मैनुद्दीन अंसारी गिरफ्तार, वारदात से सनसनी और ग़ुस्सा

यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के पाश गोमतीनगर विस्तार इलाके से एक बेहद सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहाँ एक 10 साल की मासूम के साथ लिफ्ट में छेड़छाड़ की गयी. बच्ची की माँ की तहरीर पर सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी मैनुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया है. वारदात के बाद से कालोनी के लोग आक्रोशित हैं और इलाके में सनसनी फैली हुई है. ये घटना गोमतीनगर विस्तार के एक अपार्टमेंट की लिफ़्ट में हुई.



जानकारी के मुताबिक़ रविवार को गोमतीनगर विस्तार (Gomti Nagar Extension) के एक अपार्टमेंट में रहने वाले एक अफसर की दस साल की बेटी करीब शाम 5 बजे कोचिंग पढ़कर 4 मंजिले जाने के लिए लिफ़्ट में पहुँची. इसी दौरान अपार्टमेंट में ही रहने वाले एक ठेकेदार का ड्राइवर भी लिफ़्ट में आ गया. लिफ्ट बंद होते ही उसने बच्ची के साथ दरिंदगी की कोशिश की, इस अप्रत्याशित वाकए से दहशतजदा बच्ची बदहवास हो गई और लिफ़्ट खुलते ही भाग कर रोती हुई माँ के पास पहुँची.मां ने आसपास के लोगों को इस घटना के बारे बताया. इस बीच सूचना मिलते ही पावर विंग की सुमन रावत भी यहाँ पहुंच गईं.


पुलिस ने जब लिफ़्ट का सीसीटीवी खंगाला तो सच सामने आ गया. पूरी घटना सीसीटीवी में मौजूद थी. पुलिस ने जब आरोपी की फोटो निकालकर शिनाख्त की तो अपार्टमेन्ट के लोगों ने ही आरोपी को पहचान लिया. जिसके बाद उसे दबोच लिया गया. आरोपी की पहचान मैनुदीन अंसारी के रूप में हुई है. मैनूदीन अपार्टमेन्ट में ही रहने वाले एक ठेकेदार की गाड़ी चलाता है. बच्ची के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ़्तारी के बाद मैनुद्दीन ने झूठ बोलते हुए घटना को नकार दिया, पर सीसीटीवी से उसके पाप का भांडा फूट गया. वारदात के बाद से कालोनी के लोग आक्रोशित हैं और इलाके में सनसनी फैली हुई है.


वहीँ इस मामले पर गोमतीनगर विस्तार निवासी वरिष्ठ पत्रकार उमाशंकर दूबे का कहना है कि ऐसी किसी भी घटना से बचने के लिए सभी अपार्टमेन्ट में सीसीटीवी कैमरे लगवाएं जाएँ और उसके कंट्रोल रूम में 24*7 मोनिटरिंग की व्यवस्था की जाए. उन्होंने अपार्टमेन्ट में रहने वालों को हिदायत दी है कि एम्पलॉय रखने से पहले उसके डाक्यूमेंट्स का पुलिस वेरिफिकेशन जरुर कराएं ताकि भविष्य में फिर कोई ऐसी घटना न घटे.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )