Breaking Tube
News

शरजील इमाम को रिमांड पर लेने की तैयारी में अलीगढ़ पुलिस, तिहाड़ जेल में वारंट किया दाखिल

Sharjeel imam

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भड़काऊ भाषण देने के आरोपी JNU छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) की रिमांड अलीगढ़ पुलिस ने मांगी है. पुलिस ने शरजील को जल्द ही अलीगढ़ लाने के लिए तिहाड़ जेल में बी वारंट दाखिल किया है. इस मामले में कोर्ट 18 फरवरी को सुनवाई करेगा. दरअसल, पूर्व JNU छात्र पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज है. गिरफ्तारी के बद से उसे तिहाड़ जेल में रखा गया है.


जल्द अलीगढ़ पुलिस लेगी रिमांड

जानकारी के मुताबिक, जिस समय नागिरकता संशोधन एक्ट के विरोध में हिंसक प्रदर्शन हो रहा था, उन्हीं दिनों पूर्व JNU छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के मंच से पूर्वोत्तर के राज्य असम को भारत से काटने की बात कह रहा था. भाषण का वीडियो जैसे ही सोइअल मीडिया पर वायरल हुआ वैसे ही कई जगह उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने शरजील को बिहार के जहानाबाद स्थित काको से उसके पैतृक गांव से गिरफ्तार किया था.


Also Read : शरजील ने CAA हिंसा के लिए कश्मीर और बाबरी को लेकर मस्जिदों में बंटवाए थे भड़काऊ पोस्टर, PFI से भी जुड़े मिले तार


अलीगढ़ पुलिस ने शरजील को जल्द ही अलीगढ़ लाने के लिए तिहाड़ जेल में बी वारंट दाखिल किया है. इस मामले में कोर्ट 18 फरवरी को सुनवाई करेगा. वहीं शरजील के सैंपल का मिलान उसके भाषण से किया जाएगा. दिल्ली पुलिस को शरजील ने वॉइस सैंपल देने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद पुलिस ने अदालत के फैसले का हवाला दिया उसके बाद वो राजी हुआ.


Also Read: खुलासा: ‘जिन्ना’ बनना चाहता था देशद्रोह का आरोपी शरजील इमाम, मस्जिदों में बंटवा रहा था भड़काऊ पर्चे


दिया था ये बयान

बता दें कि अभी हाल में शरजील इमाम (Sharjeel Imam) का एक विवादित वीडियो काफी वायरल हुआ जिस पर पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार किया. वीडियो में शरजील इमाम मंच पर चढ़कर देश तोड़ने की बात कर रहा है. असम को हिंदुस्तान से काटने की बात कर रहा है. उसने कहा था कि मुसलमानों को अपनी ताकत दिखाते हुए कम से कम एक महीने तक असम का संपर्क भारत से काट देना चाहिए. इसके लिए रेलवे ट्रैक पर इतना मलबा डाल देना चाहिए कि उसे साफ करते-करते कम से कम एक महीने का समय लग जाए.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

पुलिस ने नहीं की कार्रवाई तो रेप पीड़िता ने थाने में ही खुद को लगाई आग, मौत

BT Bureau

प्रयागराज: पत्नी और बेटे को मार कर खुद फांसी पर झूला सिपाही, छोटे बेटे ने लगाये गम्भीर आरोप

BT Bureau

Video: स्वाति मालीवाल ने दर्जनों स्पा सेंटरों पर मारा छापा, सभी में चल रहा था Sex रैकेट, बंद कमरे में नंगे मिले लड़के-लड़कियां, कंडोम भी बरामद

BT Bureau