यूपी: बॉर्डर स्कीम पर बोले DGP, जल्द लिया जाएगा फैसला

रविवार को डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) हरदोई जिले में दौरे के लिए पहुंचे थे. जहाँ उन्होंने मीडिया से बातचीत भी की है. इस दौरान उन्होंने कहा कि सिपाहियों के बाद अब प्रदेश में दागदार छवि के आईपीएस और पीपीएस अफसरों को भी जबरन रिटायर किया जाएगा. इसी के साथ उन्होंने बॉर्डर स्कीम पर भी बयान देते हुए कहा कि अभी फ़िलहाल बॉर्डर स्कीम को खत्म करने में थोड़ी कठनाई आ रही है. इसके अध्ययन करने को टीम लगाई लगी है.


बॉर्डर स्कीम पर किया जा रहा है अध्ययन

हरदोई दौरे में डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) ने साफ़ तौर पर ये कह दिया है कि राज्य में दागी छवि के 380 पुलिसकर्मियों को जबरन सेवानिवृत्ति देने के बाद अब ऐसे पीपीएस और आईपीएस अफसरों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए लिस्ट तैयार भी का रही है और जल्द ही कार्रवाई पूरी की जायेगी.


Also Read : अयोध्या फैसले को लेकर तैयार UP Police, डीजीपी बोले- नहीं होने देंगे साम्प्रदायिक दंगे, कोशिश भी हुई तो लगेगा NSA


वहीँ दूसरी तरफ डीजीपी ने पुलिस की बॉर्डर स्कीम और छुट्टी को लेकर किए गए सवाल के बारे में कहा कि बॉर्डर स्कीम को खत्म करने में थोड़ी दिक्कत आ रही है. लेकिन इसका अध्ययन किया जा रहा है. कमेटी कर रिपोर्ट का अध्ययन किया जायेगा और उसकी के आधार पर कार्रवाई करेंगे. वीकली ऑफ का भी अध्ययन करके हमने दो पायलट प्रोजेक्ट बाराबंकी और कानपुर नगर में किया है अगर वह प्रोजेक्ट सफल होगा तो ,हम प्रदेश के सभी जिलो में इस व्यवस्था को लागू करेंगे.


Also Read : सलाम : हाथ में लगी थी ड्रिप फिर भी लगातार ड्यूटी करता रहा UP Police का सिपाही, सोशल मीडिया पर हो रही सराहना


नहीं होने देंगे दंगा

डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) ने पुलिस लाइन सभागार में पत्रकारों से वार्ता में कहा कि अयोध्या से सम्बंधित कोर्ट के फैसले को लेकर सरकार पूरी तरह से सतर्क है. पुलिस प्रदेश में कहीं भी साम्प्रदायिक दंगे नहीं होने देगी. अगर किसी ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की तो उस पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाने से भी परहेज नहीं करेंगे. माहौल खराब करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )