Breaking Tube
News

जानवरों में हुई Corona Virus फैलने की शुरुआत, भारत ने जारी की एडवाइजरी

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में आतंक मचा रखा। अभी तक पूरी दुनिया में हजारों मौतें हो चुकी हैं जबकि लाखों संक्रमित हैं। अब अमेरिका से एक अलग खबर सामने आ रही है। दरअसल, न्यूयॉर्क में एक मादा टाइगर कोरोना से संक्रमित पाया है। ये बेहद चिंता का विषय है। अगर दुनिया के अन्य देशों में भी जानवरों में संक्रमण फैलता है तो स्थिति ज्यादा खराब हो सकती है।


विशेषज्ञों ने कहा ये

जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में लोग डरे हुए हैं। सब घरों में कैद हैं ताकि वायरस ना फैले। लेकिन अमेरिका से एक डराने वाली न्यूज सामने सा रही है। न्‍यूयॉर्क के ब्रोन्‍क्‍स जू में एक मादा टाइगर में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। नादिया नाम के इस मलेशियाई टाइगर और तीन अन्‍य बाघों को सूखी खांसी आने के बाद उसकी कोरोना जांच की गई थी। इस जांच में नादिया को कोरोना पॉजिटिव पाया गया।


Also read: Covid-19: अमेरिकी वैज्ञानिकों ने किया वैक्सीन बनाने का दावा, चूहों पर परीक्षण रहा सफल


भारतीय चिड़ियाघरों में दी गई एडवाइजरी

अमेरिका में मादा टाइगर के संक्रमित होने से विशेषज्ञों ने भी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा है अगर जानवरों में वायरस फैला तो हालत बिगड़ सकती है। भारतीय केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण ने देश के सभी चिड़ियाघरों को चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि वे अतिरिक्त सतर्कता बरतें और किसी भी असामान्य व्यवहार के लिए सीसीटीवी के माध्यम से जानवरों की सतत निगरानी करें। वहीं सभी को ये निर्देश दिए गए हैं कि अपने जानवरों का ध्यान रखें।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बिहार: 15 साल के किशोर युवक पर चढ़ा जिस्मानी संबंध बनाने का पागलपन, 80 साल की बुजुर्ग महिला से किया रेप, मो. अहमद गिरफ्तार

BT Bureau

दे रहे थे हिंदू, हिंदुस्तान और हिंदुस्तानियों को धमकी और गालियां, जनता ने किया भरपूर इलाज, वीडियो वायरल

BT Bureau

मुजफ्फरनगर दंगा: अखिलेश सरकार में हिंदुओं पर लादे गए थे 40 फर्जी मुक़दमे, कोर्ट में मिला इंसाफ, सभी बरी

BT Bureau