70 लाख के गबन की आरोपी इंस्पेक्टर ने किया सरेंडर, SSP ने घोषित किया था 25 हजार का इनाम

काफी समय से 70 लाख के गबन में फरार चल रही इंस्पेक्टर लक्ष्मी सिंह चौहान (Inspector Lakshmi Singh chauhan) ने आज मेरठ कोर्ट में सरेंडर कर दिया. जिसके बाद कोर्ट ने आरोपी लक्ष्मी सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. बता दे कि इंस्पेक्टर समेत 7 लोगों पर पुलिस ने 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. साथ ही उनके मकानों पर कुर्की के नोटिस भी चस्पा कर दिए गये थे.


ये था मामला

जानकारी के मुताबिक, महिला थानाध्यक्ष लक्ष्मी सिंह (Inspector Lakshmi Singh chauhan) समेत अन्य सात पुलिस कर्मियों पर एटीएम में कैश लोड करने वाली कंपनी से गायब हुए कैश की बरामदगी में से 70 लाख रुपए गबन करने का आरोप है. इस मामले में लिंकरोड थाने की थानाध्यक्ष रहीं लक्ष्मी सिंह चौहान सहित सात पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था.


Also Read : मुरादाबाद: एसएसपी ने सिपाहियों को खुद परोसा खाना, मनोबल बढ़ाते हुए दिया एकता का सन्देश


इस मामले में 24-25 सितंबर 2019 की रात महिला थानाध्यक्ष लक्ष्मी सिंह चौहान ने अन्य पुलिसकर्मियों के साथ राजीव सचान और आमिर को गिरफ्तार किया था. इनके पास से 45 लाख 81 हजार 500 रुपए की बरामदगी दिखाई गई थी. आरोपियों से साहिबाबाद के सीओ राकेश कुमार मिश्र की पूछताछ में सामने आया कि राजीव से करीब 55 लाख रुपये और आमिर से 60 से 70 लाख रुपये बरामद किए गए थे.


Also Read : यूपी: भ्रष्टाचार के खिलाफ योगी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, 7 PPS अफसरों को किया जबरन रिटायर


गाजियाबाद एसएसपी ने घोषित किया था इनाम

इस पूरे मामले का खुलासा होने के बाद आरोपी महिला पुलिस इंस्‍पेक्‍टर लक्ष्‍मी सिंह चौहान सहित सातों पुलिस कर्मी फरार हो गए थे. आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ महकमे ने कार्रवाई करते हुए उनकी संपत्ति को कुर्क कर लिया है. गाजियाबाद के एसएसपी सुधीर कुमार ने सभी आरोपियों पर 25-25 हजार रुपए के ईनाम की घोषणा की है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )