Breaking Tube
News Police & Forces

अमरोहा: जब विवाह के लिए नहीं मिला कोई मंत्र पढ़ने वाला तो इंस्पेक्टर बन गये पंडित, मंत्रोच्चारण के साथ संपन्न कराई शादी

आपने वर्दी में ड्यूटी करते हुए पुलिसकर्मी देखे होंगे, लोगों की मदद करते हुए देखे होंगे पर क्या वर्दी पहन कर शादी कराते इंस्पेक्टर को देखा है? अगर नहीं तो आइये हम दिखाते हैं. दरअसल, अमरोहा (Amroha) में आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम के तहत विवाह कराने के लिए पंडित जी नहीं मिल रहे थे, ये बात जब हसनपुर के कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आरपी शर्मा को पता लगी तो वो स्वयं ही पुरोहित बन गए और वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ विवाह संपन्न कराया.


शुभ मुहूर्त में कराई शादी

जानकारी के मुताबिक, अमरोहा (Amroha) में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत सुखदेव इंटर कॉलेज के ग्राउंड पर 222 जोड़ों का विवाह कराने की व्यवस्था की गई थी. जिसके लिए काफी सुन्दर और बड़ा पंडाल भी सजाया गया था. 222 जोड़ों के लिए उतने की पंडितों की भी जरूरत थी लेकिन पुरोहितों की संख्या कम पड़ गयी. लोग परेशान हो गये क्योंकि शादी शुभ मुहूर्त में ही होनी थी.


Also Read : अमेरिका, यूरोप को हराकर यूपी 112 ने दुबई में लहराया सफलता का परचम, DGP ने दी बधाई


जैसे ही ये बात वहां पर ड्यूटी कर रहे अमरोहा हसनपुर के कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आरपी शर्मा को पता चली तो उन्होंने तुरंत मंडप में पहुंचकर फेरे करवाने का जिम्मा उठाया. ये देखकर वहन मौजूद सभी लोग पहले तो हैरत में पड़ गये कि एक इंस्पेक्टर कैसे शादी करायेंगे लेकिन जब उन्होंने मन्त्र पढ़ना शुरू किया तो सबके चेहरे पर मुस्कान आ गयी.


Also Read : यूपी: दुबई में अमेरिका, आस्ट्रेलिया, यूरोप की पुलिस को कड़ी टक्कर देगा UP-112


लोगों ने की इंस्पेक्टर की सराहना

ये देखकर सभी लोगों ने इंस्पेक्टर की जमकर सराहना की. इस कार्यक्रम के दौरान अमरोहा में आयोजित विवाह समारोह में शामिल जोड़ों को आशीर्वाद देने के लिए डीएम, जिला पंचायत अध्यक्ष, व भाजपा जिलाध्यक्ष भी मौजूद रहे.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

तो क्या तेंदुए के मल-मूत्र ने सर्जिकल स्ट्राइक में सफल बनाई इंडियन आर्मी की रणनीति

Aviral Srivastava

मेरठ: मस्जिद में रुककर इस्लाम का प्रचार कर रहें थे विदेशी मुस्लिम नागरिक, वापस भेजने के विरोध में उतरे स्थानीय लोग, 18 की वतन वापसी

S N Tiwari

सुल्तानपुर: छेड़खानी का किया विरोध तो छात्रा को बाइक से रौंदा, मौत, इंस्पेक्टर समेत 5 पुलिसकर्मी निलंबित

BT Bureau