Breaking Tube
News Politics UP News

यूपी उपचुनाव: कानपुर में वोट के बदले नोट का Video वायरल, कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ कार्रवाई शुरू

Kanpur Congress candidate

ग्रामीण को पैसे देते हुए कैमरे में कैद होने के बाद घाटमपुर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. कृपा शंकर संखवार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू हो गई है। कांग्रेस प्रत्याशी संखवार को नोटिस जारी किया गया है। इस सीट पर 3 नवंबर को उपचुनाव होने हैं। बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया जिसमें गांव में चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार संखवार एक व्यक्ति को नोट देते हुए नजर आ रहे हैं।


इस वीडियो के सामने आने के बाद प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों ने आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस उम्मीदवार निर्वाचन क्षेत्र में पैसे बांटकर मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं। घाटमपुर के उप-मंडल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) अरुण कुमार ने कहा कि कथित वीडियो पर संज्ञान लेते हुए हमने कांग्रेस उम्मीदवार को नोटिस जारी किया है।


Also Read: प्रियंका गांधी का CM योगी को पत्र, कहा- बनारस के बुनकरों के साथ बहुत नाइंसाफी कर रही आपकी सरकार


वहीं, भाजपा अध्यक्ष (ग्रामीण) कृष्ण मुरारी शुक्ला ने कहा कि वीडियो में उम्मीदवार को एक व्यक्ति को पैसे देते हुए स्पष्ट रूप से देखा गया है। वह मतदाताओं को पैसे देकर उन्हें प्रभावित करने की कोशिश कर रहे थे। यह साफ तौर पर चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। हमने चुनाव आयोग को शिकायत भेजी है।


हालांकि कांग्रेस प्रत्याशी संखवार ने आरोप से इनकार करते हुए कहा कि मैं चुनाव प्रचार के दौरान एक ग्रामीण को अपना विजिटिंग कार्ड दे रहा हूं। यह एक साजिश है और किसी ने मुझे ब्लैकमेल करने के लिए वीडियो बनाया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

आजम खां की बढ़ी मुश्किलें, पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम समेत दर्ज हुआ धोखाधड़ी का केस

BT Bureau

What is the Definition of Dating?

Jitendra Nishad

अमेठी-रायबरेली से प्रत्याशी उतारने की तैयारी में सपा-बसपा गठबंधन, कांग्रेस से तल्खी के ये हैं कारण

BT Bureau