लखनऊ: वकील की तहरीर पर PGI थाने के पुलिसकर्मियों पर दर्ज हुआ मुकदमा, दारोगा समेत दो सिपाहियों पर लगीं गंभीर धाराएं

रविवार देर रात लखनऊ (Lucknow) के PGI थाने में पुलिसकर्मी और वकील के बीच मारपीट का मामला सामने आया था. जिसमे वकील और चौकी इंचार्ज दोनों ने ही एक-दूसरे के खिलाफ तहरीर दी थी. जिस पर अब वकील की तहरीर पर दारोगा समेत कई पुलिसकर्मियों पर न सिर्फ केस दर्ज हुआ है बल्कि उन पर गंभीर धाराएं भी लगायीं गयीं हैं.


पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ (Lucknow) में बीती रात वकील और पुलिसकर्मियों में झड़प हुई थी. ये बात इस कदर बढ़ गयी कि मारपीट तक हो गयी. जिसके बाद वकील रमाशंकर की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है. दारोगा राजू सिंह, सिपाही आशुतोष सिंह, राम कुमार पर मुकदमा दर्ज किया गया है. यह मुकदमा 147, 392, 427, 323 , 504 धारा में दर्ज हुआ है.


Also Read :लखनऊ: SSP ने 200 पुलिसकर्मियों को नेग के रूप में दीं 30-30 दिन की छुट्टियां, कहा- जिन्दगी का सबसे खूबसूरत लम्हा है शादी, सूकून से जीना चाहिए


वकील इसलिए पहुंचा था थाने

लखनऊ (Lucknow) तेलीबाग द्वारिका पुरी घर निवासी आर्मी रिटायर्ड अरविंद कुमार का आरोप है शाम को मोटरसाइकिल से बाबूखेड़ा से तेलीबाग आ रहे थे, इस दौरान सफारी सवार पांच लोगों ने उन्‍हें रोका और उनके साथ मारपीट की और गोली चला दी. इसी मामले के चलते वो केस दर्ज करने के लिए अपने वकील रमाशंकर तिवारी के साथ PGI थाने आये थे.


वकील रमाशंकर का आरोप है कि चौकी इंचार्ज आशुतोष कुमार ने कहा कि गोली चलने का मामला संज्ञान में नहीं आ रहा है, इसलिए गोली की धारा हटा रहे हैं केवल मारपीट के लिए मेडिकल करा लिया जायेगा. इसे लेकर दोनों के बीच कहासुनी होने ली. विवाद इतना बढ़ गया कि गाली-गलौज और मारपीट तक पहुंच गया. वकील का आरोप है कि चौकी इंचार्ज तेलीबाग आशुतोष, चौकी इंचार्ज वृंदावन राजू सिंह व सिपाही राम कुमार व राजकुमार इन सब लोगों ने 40 से 50 पुलिसकर्मियों ने दौड़ाकर मारा. इतना ही नहीं उनका सामान भी छीन लिया गया.


Also Read : लखनऊ: PGI थाने में भिड़े पुलिसकर्मी-वकील, अधिवक्ताओं पर लगा ऑनड्यूटी पुलिसवालों पर हाथ उठाने का आरोप


चौकी इंचार्ज ने कहा था ये…

दूसरी तरफ PGI चौकी इंचार्ज ने अपना पक्ष सामने रखते हुए तहरीर दी है. उन्होंने अधिवक्‍ता और साथी पर मारपीट और अभद्रता व सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है. उनका कहना है कि अधिवक्ता और उनके साथ आये 20 लोगों ने पुलिसकर्मियों से अभद्रता की है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )