लखनऊ: भाजपा कार्यकर्ता के निधन पर महापौर ने आयोजित की शोक सभा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और विधायक सुरेश तिवारी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

बीते बुधवार को लखनऊ में महापौर संयुक्ता भाटिया ने भाजपा कार्यकर्ता (BJP worker) एवं महिला मोर्चा की नगर मंत्री रहीं रमा शुक्ला की याद में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजित किया था. यह कार्यक्रम महापौर भाटिया के आवास के निकट सिंगार नगर स्थित पार्क में किया गया. इस मौके पर सेंट एंथोनी स्कूल की संस्थापिका लक्ष्मी सक्सेना ने स्वर्गीय रमा शुक्ला के दोनों बच्चों की 12वीं तक की शिक्षा को फ्री में कराने की घोषणा की. इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया संग भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह समेत कई गणमान्य मौजूद रहे.


प्रदेश अध्यक्ष और महापौर ने की कार्यकर्ता के काम की सराहना

महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं के बल पर हर जगह अपनी सरकार बनाने में सफल हुई है, हम सभी ऐसे देवतुल्य कार्यकर्ताओं के ऋणी है. हम सब एक परिवार के रूप में है. भाजपा कार्यकर्ताओं (BJP worker) को समर्पित पार्टी है. महापौर ने आगे रमा शुक्ला को याद कर भावुक होते हुए कहा कि जब भी मैं उसे बुलाती थी वह चाहे सुबह के 6 बजे हो या रात के 1 बजे हो, वह हमेशा खड़ी रहती थी. उसने चाहे रीता जी का चुनाव हो, चाहे राजनाथ सिंह जी का चुनाव हो, चाहे मेरा चुनाव हो या सुरेश तिवारी जी का हर चुनाव में उसने निश्वार्थ भाव से पार्टी के लिए कार्य किया था. मेरे साथ उसका इतना लगाव था कि वह कहती थी कि दीदी आप इतना दौड़ती हो आप अपने खाने पीने की चिंता नही करती हो, अपने खाने पीने की चिंता किया करे वरना बीमार पड़ जाएगी, परन्तु मुझे क्या पता था कि स्वयं ही इतनी बीमार पड़ जाएगी कि बिस्तर से नही उठेगी और हमको अकेला छोड़ कर चली गयी.


Also Read : यूपी: भ्रष्ट नौकरशाही पर योगी सरकार का जीरो टॉलरेंस, 15 दिन के भीतर 10 से ज्यादा अफसरों को भेजा जेल


महापौर ने आगे रमा शुक्ला के बच्चों कार्तिक और प्रिंस को नाम लेते हुए स्टेज पर बुलाते हुए कहा कि मुझे याद आता है जब वह हमारे साथ रहती थी तो हमेशा बच्चों को फ़ोन कर उनके खाने पीने की चिंता करती परंतु अब उनके कौन करेगा यह सोचकर दुख होगा. हम सब को मिलकर उनकी चिंता करनी है उसके बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की चिंता करना हम सब का कर्तव्य है. महापौर ने आगे कहा कि रमा शुक्ला जी के निवास वाली गली उनके नाम से जानी जाएगी, इस के लिए प्रस्ताव मैं कार्यकारिणी बैठक में पास कराऊंगी ताकि उनकी स्मृति हमेशा बनी रहे और हम सब को प्रेरणा देती रहेगीं. साथ ही प्रयास करूंगी कि एक चौराहा भी उनके नाम से किया जाए. इस दुख की घड़ी में हम सभी कार्यकर्ता उनके परिवार के साथ है, उन्हे जब भी आवश्यकता होगी मेरे दरवाजे हमेशा खुले है. महापौर ने आगे कहा कि प्रदेश के सबसे बड़े पद पर आसीन हमारे प्रदेश अध्यक्ष जी को जब मैंने श्रद्धांजलि सभा के बारे में बताया तो वह एक कार्यकर्ता को श्रद्धांजलि देने के लिए स्वयं उपस्थित है यह दर्शाता है कि हमारी पार्टी में कार्यकर्ताओं का कितना महत्वपूर्ण स्थान है. इस मौके पर प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला ने कहा कि पिछले चुनाव में उनके कार्य करने की शैली को देखा था आज वह हमारे बीच मे नहीं है. पूरा भाजपा परिवार उनके साथ में हैं.


इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि लखनऊ स्तर से रमा जी ने बहुत ही जल्दी अपनी छाप कार्यकर्ताओं और नेताओं के मध्य छोड़ी है. उन्होंने निश्वार्थ भाव से कमल के लिए और भारतीय जनता पार्टी के लिए कार्य किया था. आज वह हमारे बीच मे नहीं हैं. यह महिला मोर्चा के लिए झटका है, पूरी प्रदेश भाजपा उनके परिवार के साथ है.


सभी ने की तारीफ

इस अवसर पर महिला मोर्चा नगर अध्यक्षा जया शुक्ला ने कहा कि रमा शुक्ला को जो भी कार्य दो वह बड़ी तन्मयता से उस कार्य को बखूबी करती थी. बहुत की कम समय में उन्होंने बहुत कार्य किया था. वहीँ हरशरण लाल गुप्ता ने कहा कि रमा शुक्ला एक उभरती हुई कार्यकर्ता थीं, उनके कार्य की गति ने सबको प्रभावित किया था. मैं महापौर जी का आभार जताऊंगा कि उन्होंने इस श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर एक कार्यकर्ता को सम्मान देने का संदेश दिया है. भाजपा पार्षद दल नेता ने कहा कि महापौर ने कार्यकर्ता की चिंता की, उसके परिवार की चिंता इसके लिए महापौर जी का आभार. रमाजी जैसा झुझारू पन मैंने आज तक नहीं देखा. सहकारी बैंक के चैयरमेन मान सिंह ने कहा कि उनके परिवार के साथ सदैव हूँ. सिंधी अकादमी के उपाध्यक्ष नानक चंद लखमानी ने कहा महापौर ने कार्यकर्ताओं को सम्मान देने की यह जो परंपरा चालू की है, इससे कार्यकताओं में नया उत्साह जागृत होगा, यह वास्तव में एक दिवंगत कार्यकर्ता के लिए सच्चा सम्मान है. आलमबाग व्यापार मंडल के चैयरमेन राम कुमार वर्मा ने कहा कि अवध चौराहे पर एक कार्यक्रम में उनके काम करने के तरीकों को देखा था जिससे मैं उनसे प्रभावित हुआ था. मा० महापौर जी ने यह आयोजन कर हम सभी लोग जो रमा जी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए नहीं पहुँच पाए थे हम सभी आज उनको यहाँ अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करते है.


Also Read: अयोध्या फैसले की पूरी रात नहीं सोए CM योगी, आदेश सुनते ही हो गए थे बेहद भावुक


ये लोग रहे मौजूद

इस कार्यक्रम के मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया संग भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला, क्षेत्रीय अध्यक्ष सुरेश तिवारी, महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, उपाध्यक्ष अनुराग मिश्रा, महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी, पुष्कर शुक्ला, सिंधी अकादमी के उपाध्यक्ष नानक चंद लखमानी, ग्रामीण सहकारी बैंक के चैयरमेन मान सिंह, नगर महिला मोर्चा अध्यक्ष जया शुक्ला, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष हर्ष शुक्ला, आलमबाग व्यापार मंडल के चैयरमैन राम कुमार वर्मा, हरशरण लाल गुप्ता, राकेश श्रीवास्तव, पार्षद दल नेता रामकृष्ण यादव, सचेतक रजनीश गुप्ता, कार्यकारिणी सदस्य कौशलेंद्र द्विवेदी, सुधीर कुमार मिश्रा, विजय गुप्ता, नेहा सौरभ सिंह, राजेश मालवीय शिवपाल सवारियाँ, रुपाली गुप्ता, शशि गुप्ता भटनागर, अखिल भारतीय ब्रह्म समाज उपाध्यक्ष जय प्रकाश बाजपेई , विजय त्रिपाठी, रमाकांत पाण्डेय, एस एन पाण्डेय, दया शंकर पाण्डेय, अवधेश त्रिवेदी, चन्द्र प्रकाश, मिश्र, कोमल द्विवेदी,एम पी दीक्षित, श्रीमती कमलेश बाजपेई, कान्ति मुद्गल, अमिता त्रिपाठी, स्नेह लता मिश्रा, सीमा मिश्रा, प्रतिमा तिवारी, साधना त्रिपाठी, नीलू मिश्रा, महिला मोर्चा से साधना जग्गी, आदि अनेक पदाधिकारीगणों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किया तथा शोकाकुल परिवार को इस असीम दु:ख को सहन करने के लिए भगवान से प्रार्थना की.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )