Breaking Tube
News Police & Forces

पीलीभीत: सिपाही ने की थी कोतवाल के सिर पर बैठने वाले बंदर ‘राजा’ की परवरिश, बेहद दिलचस्प है ये कहानी

हाल ही में पीलीभीत (Pilibhit) की एक कोतवाली की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी. जिसमें एक बंदर इंस्पेक्टर के सिर पर बैठा हुआ था. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को काफी शेयर किया गया था. आज हम आपको इसी बन्दर के बारे में बताने जा रहे हैं कि इसका इस कोतवाली से क्या नाता है. दरअसल, बन्दर का नाम राजा है और इसकी परवरिश एक पुलिसवाले ने ही की है. जिसकी वजह से ये अक्सर कोतवाली के आस-पास ही रहता है.


कोतवाल के सिर पर बैठने का वीडियो हुआ था वायरल

जानकारी के मुताबिक, बंदर की मां की मौत के बाद इसकी परवरिश ट्रैफिक पुलिस के एक सिपाही दिनेश ने की लेकिन प्रयागराज कुंभ मेले में दिनेश की ड्यूटी लगने के बाद से ही बंदर राजा शहर में इधर-उधर घूम रहा है. इंसानों की भीड़ में भी सहज दिखने वाला राजा किसी को नुकसान नहीं पहुंचाता. वह कभी किसी के कान से मैल तो किसी के सिर से जुएं निकालता रहता है.


कुछ ऐसा ही सोमवार को भी हुआ. सोमवार की दोपहर पीलीभीत (Pilibhit) सदर कोतवाली कार्यालय में प्रभारी निरीक्षक कामकाज में तल्लीनता के साथ जुटे थे. तभी अचानक बंदर कार्यालय में दाखिल हो गया, लेकिन शहर कोतवाल को इसका तनिक भी आभास नहीं हो सका. फिर क्या, देखते देखते बंदर छलांग लगाकर शहर कोतवाल के कंधे पर बैठ गया.


Also Read : भारतीय वायुसेना दिवस: भारत को आज मिलेगा पहला लड़ाकू विमान राफेल, विजयादशमी के शुभ अवसर पर राजनाथ सिंह फ्रांस में करेंगे शस्त्र पूजा


ये नजारा देख वहां सभी लोग घबरा गये. तभी वहां मौजूद दो सिपाही फ़ौरन ही बन्दर को भगाने के लिए आगे बढ़े लेकिन कोतवाल साहब ने उन्हें रोक दिया. करीब बीस मिनट तक बंदर शहर कोतवाल के सिर पर बैठकर अंगुलियां घुमाता रहा, फिर खुद ही चला गया.


कोतवाल श्रीकांत द्विवेदी ने भी बताया कि नवमी के दिन वह मंदिर गए थे. उस दिन वहां उन्होंने बंदरों को केले और चने खिलाए थे. इसके बाद एक बंदर उनके पीछे-पीछे कोतवाली तक पहुंच आया.


Also Read : यूपी: जब छलांग लगाकर कोतवाल के कंधे पर जा बैठा बंदर, फिर हुआ कुछ ऐसा कि लोग कर रहे जमकर सराहना, Video वायरल


बन्दर को ले गयी वन विभाग की टीम

लोगों का कहना है कि यह बंदर किसी को परेशान नहीं करता है. लेकिन अगर इसे भगाओ तो वह तुरंत सलाम करता है.हालांकि सोमवार के वीडियो वायरल होने के बाद वन विभाग की टीम उसे पकड़ कर वन में छोड़ आई.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

इस कांस्टेबल ने बढ़ाया UP Police का मान, पास की UPSC की परीक्षा, तैयारी के लिए नहीं ली एक दिन की भी छुट्टी

BT Bureau

आर्टिकल 370 इफेक्ट: आजमगढ़ में हाईअलर्ट के चलते बढ़ाई गयी पेट्रोलिंग, लागू की गयी धारा 144

BT Bureau

आज़म खान के खिलाफ हो रही कार्रवाई पर योगी के समर्थन में उतरीं 85 साल की विधवा शहज़ादी बेगम, लोगों ने आज़म के खिलाफ जमकर लगाए नारे

BT Bureau