दिल्ली: 9 साल की मासूम ने किया रेप का विरोध तो गला घोंटकर कर दी हत्या, आरोपी मो. वसीम गिरफ्तार

राजधानी दिल्ली में एक 9 साल की मासूम बच्ची कमरे में बेहोशी की हालत में पड़ी मिली थी, उसके बगल में ही 11 महीने की बहन खेल रही थी। माता-पिता ने जब बच्ची को बेहोशी की हालत में देखा तो उसे फौरन एक प्राइवेट हॉस्पिटल ले गए, जहां डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद बच्ची की बॉडी परिजनों को सौंप दी है। लेकिन इस मामले की शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि बच्ची से रेप की कोशिश की गई और फिर उसका गला घोंटकर हत्या हत्या कर दी गई।


नाम बदलकर रह रहा था आरोपी मोहम्मद वसीम

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने आरोपी पीजी के ठेकेदार मोहम्मद वसीम को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी शकरपुर इलाके में एक ब्वॉयज पीजी (पेइंग गेस्ट हाउस) चलाता है। पीड़ित परिवार उसी पीजी में रहता है। मृतक बच्ची के अलावा परिवार में माता-पिता, तीन बड़े भाई और छोटी बहन हैं। पुलिस ने बताया कि बच्ची के माता-पिता पीजी में काम करते हैं। इस पीजी में करीब 30 से 35 लड़के रहते हैं।


Also Read: जौनपुर: मुस्लिम बाहुल्य इलाके से गुजर रहे कांवड़ियों पर हमला, ‘बोल बम’ का नारा लगाने पर 2 युवकों का फोड़ा सिर, हालत गंभीर


उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवार इसी मकान के बेसमेंट में बने छोटे से कमरे में रहता है। शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे मां ऊपरी मंजिल पर काम कर रही थी। इस दौरान पिता बाहर से घर लौटे तो बच्ची को 11 माह की बहन के पास अचेत हालत में पड़ा पाया। जिसके बाद बच्ची को तुरंत इलाज के लिए नजदीक के नर्सिंग होम ले गए, जहां डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने शनिवार की दोपहर पोस्टमार्टम के बाद बॉडी परिजनों को सौंप दी।


Also Read: तबरेज अंसारी का वीडियो दिखाकर मुस्लिमों की भीड़ ने ‘अल्लाह हु अकबर’ नारा लगाने को कहा, मना करने पर की पिटाई, चाकू कर दिया घायल


आसपास के लोगों का कहना है कि आरोपी मोहम्मद वसीम नाम बदलकर रह रहा था। पुलिस ने जब उसे गिरफ्तार किया तो उसकी पहचान उजागर हुई। पुलिस का कहना है कि आरोपी का पिछला कोई क्रिमनिल रिकॉर्ड भी नहीं है। पूछताछ में खुलासा हुआ है कि नौ साल की मासूम ने रेप का विरोध किया तो उसकी गला घोटकर हत्या कर दी गई। पुलिस सूत्रों का कहना है कि शुरुआती जांच में रेप के प्रयास और गला घोंटकर हत्या की बात सामने आई है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )