Breaking Tube
News

वाराणसी: पहले पति, फिर पत्नी, सास और बच्चों ने कंट्रोल रूम फोन लगाकर मांगा राशन

यूपी पुलिस Corona Virus से फैले संकट की घड़ी ने लोगों की सुरक्षा में खड़ी हुई है। बावजूद इसके अब कई जगह लोग पुलिस का गलत इस्तेमाल भी कर रहे हैं। दरअसल, वाराणसी में कंट्रोल नंबर को अलग अलग फोन करके राशन मंगवाया। इससे ना सिर्फ समय व्यर्थ हुआ बल्कि पुलिसकर्मियों को दिक्कत भी हुई। ऐसे में पुलिसकर्मियों ने भी लापरवाही के लिए हिदायत दी।


ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, इस संकट की घड़ी में भी कुछ लोग प्रशासन का साथ देने कि बजाय उसका समय खराब कर रहे हैं। मामला वाराणसी का है, जहां एक परिवार के चार सदस्यों ने फोन कर खाद्यान्न की मांग की। पहले पति, फिर पत्नी उसके बाद बच्चा और फिर सास ने फोनकर बताया कि घर में खाने को कुछ भी नहीं है। जिस पर प्रशासन की टीम वहां राशन लेकर पहुंची और भौचक्की रह गई।


Also Read: भारत पर जवाबी कार्रवाई की धमकी देने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति के बदले सुर, दवा पाते ही बोले- शानदार नेता हैं मोदी


टीम के सदस्यों ने उस परिवार को आगे से ऐसा नहीं करने के लिए हिदायत दी। टीम के सदस्यों ने बताया इस तरह की शिकायतों की वजह से किसी को कई बार राशन मिल जा रहा है तो किसी तक राशन पहुंचाने में देरी हो जा रही है। इससे टीम का समय भी व्यर्थ हो रहा है।


इसके अलावा कर रहे शिकायतें

लोग हर छोटी छोटी बात के लिए पुलिस और कंट्रोल रूम फोन लगा रहे हैं जिससे पुलिसकर्मी और कंट्रोल रूम में काफी दिक्कत हो रही है। कई फर्जी सूचनाओं की वजह से पुलिस भी परेशान रही। कंट्रोल रूम में आ रही शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर समाधान कराया जा रहा है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बिजनौर: अवैध शराब की फैक्ट्री नष्ट करने गयी पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला, दारोगा की हालत गंभीर

Shruti Gaur

बाराबंकी: होमगार्ड ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, बेटे ने लगाया सात महीने से वेतन न मिलने का आरोप

BT Bureau

#SaveTheSavers के पोस्टर लेकर प्रदर्शन को उतरी दिल्ली पुलिस, सिपाही से लेकर अफसरों ने काली पट्टी बाँध कर जताया विरोध

BT Bureau