अब सिंघु बॉर्डर पर मुफ्त चिकन नहीं देने पर मजदूर का तोड़ा पैर, आरोपी निहंग नवीन कुमार गिरफ्तार

बीते दिनों सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर किसानों के मंच के पास निहंग सिखों द्वार एक युवक की नृशंस हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि आज (शुक्रवार) फ्री में चिकन नहीं देने पर एक मजदूर से मारपीट और टांग तोड़ने का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी निहंग नवीन कुमार (Nihang Naveen Kumar) को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

हरियाणा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

हरियाणा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, सोनीपत के सिंघु बॉर्डर पर फ्री में चिकन देने से इंकार करने पर एक मजदूर के साथ मारपीट करने और उसका पैर तोड़ने के आरोप में निहंग नवीन कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Also Read: देवरिया: पत्नी को दो साल से मायके में छोड़ प्रेमिका से इश्क लड़ा रहा था सिपाही!, पुलिस तक पहुंचा मामला

बता दें कि सिंघु बॉर्डर पर 15 अक्टूबर को पंजाब के तरनतारन जिले के निवासी 36 वर्षीय लखबीर सिंह की हत्या कर दी गई थी। उसका शव धरना-प्रदर्शन स्थल से कुछ दूरी पर बैरिकेड से लटका मिला था। मृतक का एक हाथ कटा हुआ था। मृतक का संबंध निहंग समूह से बताया जाता है। हत्या की वजह एक धर्म ग्रंथ की बेअदबी को लेकर हुआ विवाद माना जा रहा है।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। पुलिस ने इस मामले में कुछ निहंगों को गिरफ्तार किया। जिसमें सरबजीत सिंह, नाराय सिंह,भगवंत सिंह और गोविंद प्रीत सिंह शामिल हैं। 15 अक्टूबर को कुंडली पुलिस स्टेशन में हत्या का केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा है कि आरोपियों ने लखबीर सिंह की हत्या की बात स्वीकार की है और कहा है कि गुरु ग्रंथ साहिब का अपमान करने पर उन्होंने यह सजा दी है। लखवीर सिंह का शव जहां पाया गया वहां केंद्र के नये कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शनकारी किसान डेरा डाले हुए हैं।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )