UP में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, कानपुर SP ग्रामीण समेत 9 IPS अफसरों के कार्यक्षेत्र में बदलाव

आगामी त्योहारों और विधानसभा चुनाव के चलते उत्तर प्रदेश में लगातार आईपीएस अफसरों के तबादलों का सिलसिला जारी है. राज्य में सरकार चुनाव को देखते हुए प्रशासनिक और पुलिस मशीनरी को दुरूस्त करना चाहती है. क्योंकि दिसंबर में आचार संहिता लगने के बाद राज्य सरकार ट्रांसफर नहीं कर पाएगी. इसी के अंतर्गत गुरूवार को सरकार ने पुलिस महकमे में एक साथ 9 आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर किए गए हैं.

इनको मिला ट्रांसफर

राजेश कुमार श्रीवास्तव को एसपी अलीगढ़ से हटाकर सेनानायक 41 वीं वाहिनी पीएसी गाजियाबाद किया गया है. जबकि त्रिभुवन सिंह एसपी जौनपुर ग्रामीण को सेनानायक 30 वीं वाहिनी पीएसी गोंडा, एडीजी जोन लखनऊ के स्टॉफ ऑफिसर शशिकांत को एसपी लोक शिकायत पुलिस मुख्यालय में तैनात किया गया है. जबकि राम सेवक गौतम को पुलिस उपायुक्त वाराणसी के पद पर नियुक्त किया गया है. वह एसपी ट्रैफिक गोरखपुर के पद पर थे.

लिस्ट में शामिल इनका भी नाम

वहीं राज्य सरकार ने अजीत कुमार सिन्हा को एसपी एलआईयू प्रयागराज से एसपी कानपुर आउटर नियुक्त किया गया है. वह अष्टभुजा प्रसाद सिंह की जगह तैनात किए गए हैं. अष्टभुजा प्रसाद सिंह को पुलिस मुख्यालय से अटैच कर उन्हें एसपी के पद पर नियुक्त किया है. अवधेश सिंह को एसपी बाराबंकी से एसपी रेलवे गोरखपुर में ट्रांसफर किया गया है. वहीं पंकज कुमार पांडे को एसपी आजमगढ़ से एसपी पुलिस मुख्यालय लखनऊ और श्रीप्रकाश द्विवेदी को एसपी प्रतापगढ़ से एसपी पॉवर कॉरपोरेशन में ट्रांसफर किया गया है.

ALSO READ: उन्नाव: सड़क हादसे में सिपाही की मौत, महिला कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )