कांवड़ यात्रा मार्ग पर मीट की दुकानें बंद करने के निर्देश, गाजियाबाद नगर निगम ने की खास तैयारी

 

पश्चिमी यूपी में कांवड़ यात्रा को लेकर तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं। जिसके क्रम में गाजियाबाद नगर निगम ने एक बड़ा फैसला किया है। फैसले एक अनुसार कांवड़ के रास्ते पर कहीं भी मीट की दुकानें नहीं खुलेंगीं। दरअसल, पिछले दो वर्षों से कोविड महामारी के कारण शिव भक्त कांवड़ यात्रा से वंचित रहे थे, लेकिन इस बार दोबारा से कांवड़ यात्रा शुरू हो रही है, जिसे लेकर शिव भक्तों में गजब का उत्साह है। इसी के चलते प्रशासन भी अपनी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता। जिसके चलते प्रशासन कई कदम उठा रहा है।

मीट की दुकानें होंगी बंद

जानकारी के मुताबिक, कांवड़ यात्रा को देखते हुए गाजियाबाद के नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने कमान संभाल ली है और युद्धस्तर पर तैयारी शुरू कर दी है। नगरायुक्त ने कांवड़ यात्रा मार्ग में चल रही मीट की दुकानों को बंद करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही सड़कों की सफाई के लिए एक हफ्ते से अभियान भी चलाया जा रहा है। वहीं कांवड़ियों को अंधेरा परेशान ना करें इसलिए यात्रा मार्ग पर प्रकाश की व्यवस्था को भी दुरुस्त किया जा रहा है। इसके साथ ही सड़कों पर मौजूद गड्ढों को भी भरने का काम किया जा रहा है।

हर व्यवस्था पर दिया जा रहा ध्यान

नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने बताया कि जिले में दो साल बाद कांवड़ यात्रा का आयोजन हो रहा है, जिस कारण से भक्तों में कांवड़ यात्रा को लेकर खूब उत्साह है। जिसके चकते नगर निगम का प्रयास है कि कांवड़ियों को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो। इसके लिए हमारी टीम लगातार काम कर रही है। सफाई व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था पर ध्यान दिया जा रहा है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )