पाकिस्तान में फिर से हिंदू मंदिर पर हमला, तोड़फोड़ कर मूर्तियों से चुराए जेवर, दानपेटी से 25 हजार रुपए भी गायब

पाकिस्तान (Pakistan) में मंदिरों पर हमलों के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। 2 महीने पहले सिंध प्रांत (Sindh Province) के संघार जिले में स्थित श्रीकृष्ण मंदिर में हुई तोड़फोड़ के बाद अब सिंध के ही कोटरी इलाके (Kotari Area) में देवी माता के मंदिर में तोड़फोड़ की घटना सामने आई है। चोरों ने कोटरी देवी माता मंदिर के ताले तोड़कर देवी-देवताओं के गले से चांदी के 3 हार और दान पेटी से 25 हजार रुपए चोरी कर लिए।

मंदिर की देखभाल करने वाले भगवानदास की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380, 295 और 297 पीपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पाकिस्‍तान के अखबार डॉन के मुताबिक, मंदिर में चोरी और तोड़फोड़ का ताजा मामला पाकिस्तान के सिंध प्रांत के कोटरी इलाके में एक शिव मंदिर का है। खबर है कि चोरों ने देवियों के गले से न केवल जेवर चुराए बल्कि मंदिर में तोड़फोड़ भी की।

Also Read: Pakistan में मज़हबी उन्माद, मौलवियों के नेतृत्व में ‘अल्लाह-हु-अकबर’ नारे के साथ भीड़ ने ऐतिहासिक Hindu Temple में की तोड़फोड़, लगाई आग

जमशोरो क्षेत्र के एसएसपी जावेद बलोच ने हालांकि इसे चोरी का मामला बताते हुए मंदिर को अपवित्र करने की खबरों का खंडन किया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सिंध के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ज्ञानचंद इसरानी ने एसएसपी को प्राथमिकी दर्ज करने और दोषियों को जल्‍द से जल्‍द पकड़ने के आदेश दिए हैं।

उन्‍होंने कहा कि मंदिर में तोड़फोड़ और चोरी की घटना ऐसे समय में सामने आई हैं, जब हिंदू समुदाय दिवाली का त्‍योहार मनाने में व्‍यस्‍त है। ऐसी घटनाएं रोकने की जरूरत है। वहीं, इस घटना के बाद से सिंध प्रांत के कोटरी स्थित दरिया बैंड क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है। इस मामले में पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Also Read: पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार जारी, 80 साल पुराना हनुमान मंदिर तोड़ा, 20 हिंदुओं के घर भी जमींदोज

कुछ स्‍थानीय मीडिया ने जानकारी दी है कि हमलावरों ने सोने की मूर्तियां भी चुराई हैं। इस पूरे मामले पर अल्‍पसंख्‍यक मामलों के मंत्री नजर बनाए हुए हैं। एसएसपी बलोच ने कहा कि कुछ लोग दिवाली के मौके पर इलाके में तनाव फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस ने इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी है और चोरों को पकड़ने के लिए जगह-जगह छापेमारी शुरू कर दी है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )