Video: ‘जो 370 को मिटाए हैं वो टोक्यो आए हैं’, PM मोदी जापान पहुंचे तो लगे ‘जय श्री राम’ के नारे, हुआ ऐसा स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) क्वाड नेताओं की बैठक में शामिल होने के लिए जापान (Japan) पहुंच गए हैं. इस दौरान भारतीय प्रवासियों ने टोक्यो (Tokyo) में पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया. क्वाड बैठक में हिस्सा लेने के अलावा पीएम दो दिनों के दौरे पर ही हैं, जिसकी शुरुआत आज यानि सोमवार से हो रही है. क्वाड सुरक्षा संवाद में भारत, जापान, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के नेता शामिल होंगे.

टोक्यो पहुंचे पीएम मोदी का जोरदार स्वागत हुआ. जापान में रहने वाले भारतीय प्रवासियों ने जमकर ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए। साथ ही इस दौरान पीएम मोदी को ‘भारत मां का शेर’ बताया गया. वीडियोज में देखा जा सकता है कि लोग हाथ में पोस्टर लेकर खड़े हैं, जिनमें लिखा है ‘जो 370 को मिटाए हैं वो टोक्यो आए हैं.’ पीएम मोदी ने भारतीय प्रवासियों और स्थानीय लोगों से भी मुलाकात की. जापान के रहने वाले एक बच्चे ने जब पीएम मोदी से हिंदी में बात की, तो वह भी बगैर सवाल पूछे नहीं रह सके. उन्होंने बच्चे से पूछा, ‘वाह, हिंदी कहा से सीखी?… आप इसे काफी अच्छी तरह से जानते हैं?.

पीएम के साथ मिलकर रित्सुकी कोबायाशी काफी खुश हुआ और कहा कि, “पीएम मोदी ने मेरा संदेश पढ़ा, जो मैंने कागज पर लिखा था और यही कारण है कि मैं बहुत खुश हूं और यहां तक ​​कि मुझे उनके ऑटोग्राफ भी मिले. प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए वहां मौजूद एक महिला ने कहा, “हमें जापान में पीएम मोदी का स्वागत करते हुए बहुत खुशी हो रही है. उनकी ऊर्जा सकारात्मक है. उन्होंने हमें हर जगह गौरवान्वित किया है.”

दो दिन के लिए जापान पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का होटल न्यू ओटानी में भारतीय प्रवासियों ने जोरदार स्वागत किया. इस दौरान ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे भी गूंजे. बता दें कि पीएम अपनी यात्रा के दौरान यहीं पर ठहरेंगे. वो जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर 24 मई को क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए टोक्यो पहुंचे हैं.

टोक्यो में उतरने के बाद, प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “टोक्यो पहुंचा. इस यात्रा के दौरान क्वाड शिखर सम्मेलन सहित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे, साथ ही क्वाड नेताओं से मुलाकात करेंगे, जापानी व्यापार जगत के नेताओं और जीवंत भारतीय प्रवासियों के साथ भी बातचीत होगी.”

Also Read: Monkeypox Virus: क्या है मंकीपॉक्स? जिसने यूरोप से इजराइल तक मचा रखी है तबाही, जानें लक्षण और बचाव

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )