Breaking Tube
Police & Forces UP News

तेजी से कोरोना की जद में आ रहे यूपी पुलिस के जवान, 4 IPS समेत 1380 संक्रमित, 10 ने गंवाई जान

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस तेजी से अपना पैर पसार रहा है। जिसकी जद में अब यूपी पुलिस के जवान भी आने लगे हैं। अगर आंकड़ों की बात करें तो अब तक 1380 पुलिस अधिकारी व पुलिस कर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इन आंकड़ों की वजह से पुलिसकर्मियों में भी दहशत का माहौल है।


कई आईपीएस भी संक्रमित

जानकारी के मुताबिक, यूपी पुलिस में एक आईजी स्तर के अधिकारी इस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। इससे पहले जहां तीन और आईपीएस अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं, वहीं डीजीपी मुख्यालय में भी कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों की लगातार बढ़ती संख्या नई चुनौती खड़ी कर रही है। काफी सेफ्टी के बावजूद पुलिसकर्मी वायरस की जद में आ रहे हैं।


बता दें कि, अभी तक यूपी पुलिस 1380 पुलिस अधिकारी व पुलिस कर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 856 ने अब तक कोरोना को मात दी है, जबकि करीब 514 पुलिसकर्मी अब भी कोरोना संक्रमण से जूझ रहे हैं। पुलिसकर्मियों की सुरक्षा के मद्देनजर लखनऊ के गोमतीनगर विस्तार स्थित डीजीपी मुख्यालय (सिग्नेचर बिल्डिंग) अब शनिवार व रविवार को बंद कर सैनिटाइज कराया जा रहा है।


Also read: वाराणसी: बगैर मास्क लोगों से बात कर रहा था सिपाही, दारोगा ने चालान काट थमा दी 500 की रसीद


लगातार बढ़ रहे आंकड़े

गौरतलब है कि पुलिस उपाधीक्षक नागेश मिश्रा समेत अब तक 10 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमण के चलते अपनी जान भी गंवा चुके हैं। कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर लगातार डटी पुलिस के लिए बढ़ता कोरोना संक्रमण नई परेशानियां भी खड़ी कर रहा है। जिला पुलिस की इकाइयों में अब तक 949 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें 498 की रिपोर्ट अब तक निगेटिव आई है। इसके अलावा वर्तमान में रेलवे में आठ तथा पीएसी में 26 कर्मी कोरोना से जंग लड़ रहे हैं।


कुछ ही दिन पहले डीजीपी मुख्यालय में अब तक अलग-अलग शाखाओं में आठ पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए हैं। दूसरी ओर 112 मुख्यालय में भी बीते दिनों कोरोना ने दस्तक दी थी। पुलिस के सभी अनुभागों में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी रोटेशन में लगाई जा रही है। प्रतिदिन आधे कर्मचारियों को ही कार्यालय आने की अनुमति है। ताकि पुलिसकर्मी सुरक्षित रहें।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मुजफ्फरनगर पुलिस की मुस्तैदी, यूपी से लापता हुए छात्र को महज 8 घंटे में राजस्थान से ढूंढ निकाला, परिजनों ने की जमकर तारीफ

S N Tiwari

अलीगढ़: भीड़ में सिपाहियों को फंसा देख भावुक हुए इंस्पेक्टर, अफसरों से बोले- आप लोग मीटिंग ही करियेगा, वहां मेरे सिपाही मर जायेंगे’

Shruti Gaur

UP: महोबा के SP रहे IPS मणिलाल पाटीदार के खिलाफ गंभीर धाराओं में FIR, गिरफ्तारी की लटकी तलवार

Jitendra Nishad