Breaking Tube
Police & Forces UP News

UP में ‘ऑपरेशन अतीक’ जारी, 18 और संपत्तियां होंगी जब्त

योगी सरकार ने पिछले दिनों ऑपरेशन नेस्तनाबूत नाम से अभियान की शुरुआत की थी. जिसमे सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेशों पर लगातार ही माफियाओं पर कार्रवाई का दौर जारी है. इसी के अंतर्गत माफिया अतीक अहमद के खिलाफ भी कई कार्रवाई हो चुकी हैं. वहीँ अब यूपी प्रशासन अतीक अहमद की 18 और सम्पत्तियां जब्त करेगा। इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है. जिलाधिकारी प्रयागराज से इसकी मंजूरी भी मिल चुकी है. जल्द ही इसके लिए डुगडुगी बजवाई जाएगी.


यहां हैं ये सम्पत्तियाँ

जानकारी के मुताबिक, ऑपरेशन नेस्तनाबूत के अंतर्गत ही प्रयागराज प्रशासन बाहुबली अतीक अहमद की 18 और सम्पत्तियों को जब्त करने की तैयारी में है. जिले के डीएम ने इसके लिए पुलिस को मंजूरी भी दे दी है. यह संपत्तियां शहर के करेली इलाके के ऐनुद्दीनपुर गांव में हैं. करोड़ों की इस प्रॉपर्टी पर अतीक के करीबी प्लाटिंग कर रहे थे. यह सारी प्रापर्टियां एक ही जगह पर हैं, लेकिन इनका आराजी नंबर अलग-अलग है.


Also Read: जेल से छूटने के बाद सोमनाथ भारती बोले- मैं आज भी हूं अपने बयान पर कायम, निकाला गया गलत मतलब


इसके साथ ही अतीक गैंग के दो मेंबर माजिद और अकबर की पांच संपत्तियां भी कुर्क किये जाने का आदेश हो गया है. सदस्यों की यह प्रॉपर्टीज मरियाडीह इलाके के बम्हरौली उपरहार इलाके में हैं. इसी सप्ताह करीबी आबिद प्रधान और नन्हें पाल समेत कई करीबियों की सम्पत्तियां जमींदोज करने के बाद अब एक बार फिर कार्रवाई का रुख अतीक की ओर मुड़ गया है


अब तक कइयों पर हुई कार्रवाई

गौरतलब है कि योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में अपराधियों और माफियाओं के अवैध साम्राज्य के खिलाफ आपरेशन नेस्तनाबूद चलाकर कार्रवाई का निर्देश दिया है. जिसके बाद से संगम नगरी प्रयागराज में अपराधियों के अवैध साम्राज्य पर एक के बाद एक लगातार कार्रवाई हो रही है. अब तक माफिया अतीक अहमद के दर्जनों करीबियों के साथ ही आगरा जेल में बंद भदोही के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा, फतेहगढ़ जेल में बंद हिस्ट्रीशीटर दिलीप मिश्रा, माफिया डॉन छोटा राजन के गुर्गे बच्चा पासी और राजेश यादव के अलावा कई अन्य अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

फ्रांस के उत्पादों के बायकॉट में उतरा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, कहा- मोहम्मद हमारे बच्चों की जिंदगी से भी ज्यादा अजीज

BT Bureau

बिजनौर: सिपाही के बीन बजाने पर थिरकते हुए थाने से बाहर आया सांप, पकड़ने पहुंचे सपेरे को डसा, और फिर…

Shruti Gaur

आजम खान का करीबी मसूद गिरफ्तार, 25 हजार का था ईनामी बदमाश

BT Bureau