Breaking Tube
Police & Forces UP News

गोरखपुर: ‘इतनी तोंद क्यों निकली है? बीमार हो या ज्यादा खाते हो, 10 दिन में पेट कम करो’ ADG ने दिए सिपाहियों को निर्देश

ADG Zone Gorakhpur AKhil kumar

कुछ समय पहले ही गोरखपुर (Gorakhpur) जोन में आईपीएस अखिल कुमार (IPS Akhil Kumar) ने एडीजी का पदभार संभाला था. उन्होंने अपनी जिम्मेदारी संभालते ही पुलिसकर्मियों पर ड्यूटी में लापरवाही न बरतने के आदेश दिए थे. जिसके चलते वो आये दिन चेकिंग पर भी निकल पड़ते हैं. इस दौरान एडीजी (ADG) न सिर्फ लोगों से बात करते हैं बल्कि पुलिसकर्मियों से भी हाल चाल पूछते हैं. गुरुवार को अचानक चेकिंग के निकले एडीजी ने ड्यूटी पर तैनात सिपाहियों (Constables) का हाल चाल जाना. उन्होंने सिपाहियों से पूछा कि तोंद क्यों निकल रही है? एडीजी ने उन्हें 10 दिन का समय दिया और कहा कि इस अवधि में तोंद अंदर करो.


सिपाहियों ने दिए जवाब

जानकारी के मुताबिक, दो घंटे के दौरान एडीजी शहर के विभिन्न चौराहों पर करीब 20 पुलिसकर्मियों से मिले और उनसे तोंद कम करने के लिए निर्देशित किया. एडीजी चेकिंग पर सर्किट हाउस पहुंचे हुए थे. इसी दौरान वहां मौजूद खोराबार थाने के हेड कांस्टेबल पुद्दन गुप्ता की तोंद देखकर वह रुक गए और पूछ लिया कि इतनी तोंद क्यों निकली है? बीमार हो या खाना अधिक खाते हो. जिसके जवाब में हेड कांस्टेबल पुद्दन ने बताया कि वह खाना अधिक खाते हैं. ब्लड प्रेशर व शुगर के मरीज भी हैं. एडीजी ने उनसे कहा कि खाना कम करो, पेट भी अंदर करो. इसके बाद ही स्वस्थ रहोगे.


Also Read: लखनऊ: दारोगा सुसाइड केस में बड़ा खुलासा, सचिवालय की लगातार ड्यूटी से नाराज थे निर्मल, हुई थी बहस, डिप्रेशन में खुद को मारी गोली


एक सिपाही को दिया दस दिन का समय

Also Read: यूपी: डेढ़ साल बाद बहाल हुए IPS वैभव कृष्ण, जल्द मिलेगी तैनाती!


सर्किट हाउस से बाहर निकलकर एडीजी ने पैडलेगंज चौकी के पास एक हेड कांस्टेबल से मिले. उनकी भी तोंद निकली हुई थी. पूछने पर हेड कांस्टेबल ने बताया कि डयूटी अनियमित है, रात्रि डयुटी के चलते तोंद निकल गई है. एडीजी ने पूछा कि डयूटी में कुछ परिवर्तन करने से तोंद क्या भीतर जा सकती है?उन्होंने कहा कि वह 10 दिनों के लिए दिन की डयूटी करा देंगे, लेकिन तब तक तोंद भीतर कर लें.


Also Read: हरदोई: बेटी का कटा हुआ सिर लेकर घूम रहा था सिरफिरा पिता, सिपाही ने पकड़ा, IG ने किया सस्पेंड


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: कोरोना संक्रमित कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान की हालत गंभीर, वेंटिलेटर पर रखा गया

Jitendra Nishad

Video: जब पार्क में ‘भूत’ करने लगे जिम, पुलिस ने खोला राज

Shruti Gaur

यूपी: कानून व्यवस्था मजबूत करने को 12 आईपीएस अफसरों का हुआ फेरबदल, चार जिलों के कप्तानों का भी ट्रांसफर

Shruti Gaur