Breaking Tube
Police & Forces

प्रयागराज: फरियादी बनकर पहुंचे एडीजी पर पुलिसकर्मियों ने झाड़ा रौब, परिचय देने पर गायब हो गई सिट्टी-पिट्टी

प्रयागराज (Prayagraj) में बीती रात एडीजी प्रेम प्रकाश फरियादी बनकर औचक निरिक्षण पर निकले. इस दौरान कोई भी पुलिसकर्मी उन्हें पहचान नहीं सका. ऐसे में उन्होंने आम फरियादी की तरह ही उनसे भी ‘पुलिसिया अंदाज’ में व्यवहार किया. हालांकि जैसे ही एडीजी ने अपना परिचय दिया, उनकी सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई और वह माफी मांगने लगे. जिसके बाद एडीजी ने रौब झाड़ने वाले पुलिसकर्मियों को जमकर फटकार लगाई.


पुलिसिया व्यवहार देखकर भड़के एडीजी

जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज (Prayagraj) के एडीजी प्रेम प्रकाश ने जब से जोन में पदभार सम्भाला है. उनका पहला मकसद कानून व्यवस्था को मजबूत करना है. इसी के अंतर्गत वह बीती रात अचानक पुलिस थाने के औचक निरिक्षण को निकल पड़े. एडीजी प्रेम प्रकाश 11.30 बजे के करीब एक राहगीर को लेकर सिविल लाइंस थाने पहुंच गए. जहां नाईट ड्यूटी के दौरान सिविल लाइंस चौकी प्रभारी राजेश कुमार व मुंशी लल्लन के अलावा संतरी ड्यूटी पर तैनात सिपाही व कुछ होमगार्ड थाने में मौजूद थे.


Also Read: नोएडा: पुलिस कमिश्नर का सिपाहियों पर एक्शन, दूध के पैकेट चुराना पड़ा महंगा


इस दौरान एडीजी प्रेम प्रकाश के साथ गये राहगीर ने बताया कि उसका फ़ोन चोरी हो गया है. जिसके बाद उससे कहा गया कि प्रार्थनपत्र दे दो. प्रार्थनापत्र लिखने के दौरान मोबाइल से वीडियो बनाने पर वहां तैनात एक सिपाही ने रौब झाड़ने की कोशिश की. कहा कि मोबाइल से वीडियो बनाना बंद कर दो. जब एडीजी ने इसकी वजह पूछी तो सिपाही ने दरोगा से बात करने की बात कह दी.


पुलिसकर्मियों को दी गयी हिदायत

ये व्यवहार देखकर एडीजी ने अपना परिचय दिया. डीजी के थाने पहुंचने की सूचना पर एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज व डीएम भानुचंद गोस्वामी भी आ गए. एसएसपी ने भी पुलिसकर्मियों को फटकार लगाई. एडीजी ने पुलिसकर्मियों से कहा कि फरियादी के प्रति व्यवहार ठीक होना चाहिए, यही हिदायत ड्यूटी पर तैनात रहे पुलिसकर्मियों को दी गई.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लखनऊ: सिपाही ने 2 नामजद समेत 100 लोगों पर लगाया घर में घुसकर मारपीट का आरोप, FIR दर्ज

BT Bureau

लखनऊ: ड्यूटी में दिखाई लापरवाही तो DCP ने दारोगा समेत 4 को किया सस्पेंड

BT Bureau

मऊ: एसपी के सामने पिस्टल खोलने में फेल हुए थानाध्यक्ष, दारोगा-सिपाही हुए पास

BT Bureau