Breaking Tube
Police & Forces

यूपी: हेलमेट को लेकर लोग बना रहे मजेदार बहाने, चालान कटा तो गुस्साए इंस्पेक्टर ने छोड़ी बाइक, महिला बोली- जानते हो… मेरे पति दारोगा है

after Motor Vehicle Act People are making funny excuse to escape from Challan in Meerut

1 सितंबर को पूरे देश में मोटर व्हीकल एक्ट (Motor Vehicle Act) लागू हो गया. जिसको लेकर मेरठ पुलिस (Meerut Police) पूरी तरह सख्त है. आईजी आलोक सिंह और एसएसपी अजय साहनी के निर्देश पर पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान पुलिसकर्मियों सहित 431 के चालान काटे गए. वहीं, इस कार्रवाई के दौरान कुछ अनोखे और मजेदार मामले भी सामने आ रहे हैं. हेलमेट को लेकर वाहन मालिक बना रहे हैं ऐसे बहाने कि आप भी जानकर हंस पड़ेंगे. दरअसल, मेरठ पुलिस एवं आसपास के शहर और देहात में सभी प्वाइंटों पर पुलिस सघन चेकिंग अभियान चला रही है. वहीं पुलिस ने जैसे ही वाहनों को रोककर चालान काटने शुरू किए तो कुछ मजेदार बहाने भी ट्रैफिक पुलिस को सुनने को मिले.


Also Read: पिस्टल लेकर स्कूल पहुंचा छात्र, सहपाठियों और शिक्षकों पर झाड़ा रौब, बोला- SSP और पुलिसवाले मेरे पापा के दोस्त है


बता दें पुलिस ने बिना हेलमेट घूम रहे पुलिसकर्मियों को भी अनुशासन का पाठ पढ़ाना शुरू कर दिया है. लोगों ने कहा अगर कानून के रखवाले खुद की कानून का उल्लंघन करे तो उन पर आखिर कौन कार्रवाई करे. इसी के चलते शनिवार को ट्रैफिक पुलिस ने पुलिसकर्मियों को भी नहीं बख्शा और 23 पुलिसकर्मियों के चालान काटे. पुलिस का निशान लगाकर चल रहे वाहनों को भी रोककर चालान किए गए.


मेरठ में एक मजेदार किस्सा सामने आया. यहां पुलिस लाइन के सामने ट्रैफिक इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने हेलमेट न पहनने पर एक इंस्पेक्टर की बाइक का चालान काट दिया. चालान कटते ही इंस्पेक्टर बिगड़ गया और अपनी बाइक को वहीं छोड़कर निकल गया. बाद में पुलिस ने इंस्पेक्टर की बाइक को ट्रैफिक ऑफिस भेज दिया.


ट्रैफिक पुलिस वाहनों के चालान काटते हुए

ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई के दौरान शहर का एक सिख व्यापारी नेता पुलिस से भिड़ गया. वजह थी कि व्यापारी ने सिर पर पगड़ी पहन रखी थी और हेलमेट नहीं लगाया था, इस दौरान खूब हंगामा हुआ. व्यापारी का कहना था कि जब सिर पर पगड़ी बांध रखी है तो हेलमेट कैसे लगाया जा सकता है. मामले को तूल पकड़ता देख अन्य व्यापारी भी मौके पर पहुंचे और पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाया.


ट्रैफिक पुलिस वाहनों के चालान काटते हुए

वहीं, एक बाइक चालक ने पुलिस से कहा कि सिर में चोट लगी है, हेलमेट नहीं लगा जा सकता. पुलिस ने जांच की पता चला कि युवक के सिर पर कोई चोट नहीं लगी थी. जिस पर पुलिस ने युवक का चालान कर दिया.


ट्रैफिक पुलिस वाहनों के चालान काटते हुए

कमिश्नरी पर बिना हेलमेट स्कूटी सवार एक महिला को जैसे ही ट्रैफिक पुलिस ने रोका तो महिला टीआई से भिड़ गई. बोली कि मेरे बाल लंबे हैं, इतने लंबे बाल बांधकर हेलमेट नहीं लगाया जा सकता. इस दौरान महिला की ट्रैफिक इंस्पेक्टर से नोकझोंक हो गई. वहीं, मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी महिला की बात पर चुप्पी साधे रहे.


ट्रैफिक पुलिस वाहनों के चालान काटते हुए

उधर, एक महिला की स्कूटी का चालान कटने पर पुलिसकर्मियों से भिड़ गयी. उसने कहा कि जानते हो मेरे पति दारोगा है. थोड़ी देर तक महिला ने अधिकारी की पत्नी होने का रौब जमाया, लेकिन बाद में शांत हुई. पुलिस ने बताया कि डीजीपी ओपी सिंह ने एक सर्कुलर जारी किया. इसमें एमवी एक्ट का उल्लंघन करने वाले पुलिसकर्मियों के चालान काटने के निर्देश सभी एसएसपी को दिए गए हैं.


ट्रैफिक पुलिस वाहनों के चालान काटते हुए

Also Read: और भी ज्यादा कड़े हुए ट्रैफिक नियम, बिना इंश्योरेंस वाली गाड़ी चलाई तो सीधे RTO से आ जाएगा नोटिस, हो सकती है जेल


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कांवड़ियों की सुरक्षा में 24 घंटे लगी है मुज़फ्फरनगर पुलिस, हर-हर महादेव के जयकारे से कर रही स्वागत

BT Bureau

बांदा: ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, सिपाही गंभीर रूप से घायल

S N Tiwari

सुविधा का बेजा इस्तेमाल कर रहे यात्री, बेमतलब दबा रहे पिंक बसों का पैनिक बटन, पुलिस परेशान

S N Tiwari