Breaking Tube
Police & Forces

आगरा: IG का कप्तानों को सख्त आदेश, समय से करें समस्याओं का निस्तारण, लापरवाही बर्दाश्त नहीं

आगरा आईजी सतीश गणेश (IG Satish Ganesh) ने आज समीक्षा बैठक के लिए जिलों के कप्तानों को बुलाया था. इस मीटिंग में उन्होंने कप्तानों को ये सख्त आदेश जारी कर दिया है कि जल्द से जल्द सभी मामलों का पूरी तरह से निस्तारण किया जाए. ऐसा नहीं होना चाहिए कि शिकायत मिलने के बाद जांच के आदेश तो कर दिए गए लेकिन यह पूरी ही नहीं की जा रही हैं.


आईजी ने दिए सख्त आदेश

जानकारी के मुताबिक, आगरा रेंज के आईजी सतीश गणेश (IG Satish Ganesh) को कई दिनों से शिकायतें मिल रहीं थी. जिसके चलते उन्होंने आज फिरोजाबाद, आगरा, मथुरा और मैनपुरी कप्तानों को बैठक के लिए बुलाया. उन्होंने इस बैठक में साफ़ तौर पर ये आदेश दिए कि सभी अपने-अपने जिलों के माफियाओं पर कर्रवाई करें. जिन गाँव में आपसी रंजिश के मामले सामने आते हैं उनको भी चिन्हित करने के आदेश दिए गये हैं.


Also Read : यूपी: 31 जनवरी को रिटायर हो रहे हैं DGP, नहीं मिलेगा सेवा विस्तार


आईजी ने साफ़ तौर पर ये कहा है कि सभी कप्तान अपने अपने जिलों में एससी/एसटी एक्ट के मामलों में पीड़ितों को आर्थिक सहायता प्राथमिकता के आधार पर दिलाएं. इन केस में आरोपियों की गिरफ्तारी शीघ्रता से होनी चाहिए. किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी.


ताकि न होने पाए कोई लापरवाही

बता दें कि आगरा में ऐसे लगभग 700 मामले एक साल से ज्यादा पुराने हैं, जिन मुकदमों की जांच एक महीने के भीतर पूरी हो जाने के आदेश भी दिए गये हैं. आईजी ने ख़ास तौर पर ख़ुफ़िया तन्त्र को हमेशा अलर्ट रहने की बात कही है ताकि किसी तरह की लापरवाही न होने पाए.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कानपुर: सिपाही ने खोली थानाध्यक्ष की पोल, बोला-‘हर महीने थाने आता है डेढ़ लाख रुपया’

BT Bureau

यूपी: जब थाने के अन्दर तनाव में आकर दारोगा खुद को मारने लगा गोली, मचा हड़कंप

BT Bureau

यूपी: दिवंगत कांस्टेबल हनीफ की मौत के 6 साल बाद असाधारण पेंशन का प्रस्ताव भेजे जाने से सरकार नाराज, कहा- DGP तय करें दायित्व

Jitendra Nishad