Breaking Tube
Police & Forces

यूपी: लॉकडाउन के बावजूद सड़कों पर तफरी काटने वालों को सबक सिखा रही आगरा पुलिस

लॉक डाउन के बावजूद लोग अपने अपने घरों से बाहर निकलते दिखाई दे रहे है, ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए पुलिस की टीमें भी फील्ड पर हैं। आगरा जिले में ऐसे ही लोगों को सबक सिखाने के लिए पुलिस को लाठी का सहारा लेना पड़ा। लाठी का सहारा लेने की वजह भी काफी जरूरी थी। दरअसल, बिना वजह लोग अपने अपने घरों से तफरी करने को बाहर निकले हुए थे। ऐसे में अफसरों ने भी लापरवाह लोगों को सबक सिखाने के आदेश दिए हैं।


पुलिस सीखा रही सबक

जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस से जंग के दौरान पुलिस की टीमें हर तरह से लोगों के बचाव को लगी हुई हैं। ताकि लोग जागरूक रहें, जिससे वो खुद को पर अपने परिवार को सुरक्षित रख सकें। पुलिस की टीमों जनता से भी इस जंग में सहयोग मांग रही हैं लेकिन की जगह लोग साथ खड़े होने को तैयार नहीं है। दरअसल, लॉकडॉउन के बावजूद लोग घरों से बाहर निकल कर घूम रहे हैं। बाहर निकलने का कारण भी उनके पास नहीं है। ऐसे में पुलिसकर्मियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि सिर्फ बोलने से लोगों की समझ में नहीं आ रहा।


Also Read : Corona Virus से बचने को लोग डायल कर रहे UP 112, कुछ ही घंटों में आयीं 142 कॉल्स


आगरा (Agra) की सड़कों पर हजारों लोग बेवजह तफरी करने के लिए बाइक और कार लेकर निकल पड़े. शहर के खंदारी चौराहा, एमजी रोड पर बड़ी संख्या में लोग निकले। जो लोग जरूरी सामान की खरीदारी के लिए निकले थे, उन्हें पुलिस ने एक मीटर की दूरी बनाए रखने को लेकर समझाया लेकिन जिंदगी के दुश्मन बनकर बेवजह बाइक पर फर्राटा भर रहे लोगों को पुलिस ने अच्छा सबक सिखाया। समझाने पर भी जब ऐसे लोग नहीं माने, तब सुबह 9 बजे के बाद पुलिस ने डंडा चलाना शुरू कर दिया। पुलिस की मुहिम रंग लाई और कुछ ही देर में तेज हॉर्न बजाकर घूमते लोग अपने घर के अंदर पहुंच गए।


ऐसे सबक सिखाएगी पुलिस

आगरा में पुलिस की टीम ऐसे लोगों को एक लेटर थमा रही है जो लोग बाहर घूम रहे हैं। इस लेटर में लिखा हुआ है, कि में समाज का दुश्मन हूं इसलिए में घर में नहीं बैठूंगा। लेटर देते समय लोगों की फोटो भी ली रही है, जिसमें शर्मिंदगी के भाव साफ साफ झलक रहे हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

हौसले को सलाम: बीमार होने के बाद ड्यूटी पर डटे रहे कांस्टेबल रतन लाल, हिंसा में दंगाइयों ने ले ली जान

BT Bureau

वर्दी के साथ जालीदार टोपी पहने थानेदार ने कहा ‘ईद मुबारक’, बीजेपी विधायक ने की कार्रवाई की मांग

BT Bureau

दिलीप घोष ने बांग्लादेशियों पर फोड़ा ज्वालामुखी कहा – भारत में 1 करोड़ बांग्लादेशी किसी को नहीं छोड़ेंगे

Satya Prakash