Breaking Tube
Police & Forces

यूपी: एसएसपी का सख्त आदेश- योग करो, दौड़ लगाओ या कसरत..कुछ भी करो पर अपनी तोंद घटाओ, एक महीने के भीतर किया जायेगा फिटनेस चेकअप

अक्सर आपने देखा होगा कि पुलिसकर्मियों की तोंद निकली ही रहती है. ऐसे ही पुलिस वालों के लिए आगरा जिले के एसएसपी बबलू कुमार (SSP Babloo Kumar) ने एक फरमान जारी किया है. अपने आदेश में उन्होंने साफ़ तौर पर ये कहा है कि चाहे ऐसे पुलिसकर्मी दौड़ लगायें या फिर जिम जाएं लेकिन अपनी तोंद को अंदर करें.


50 दारोगा-सिपाही हैं सबसे ज्यादा अनफिट

जानकारी के मुताबिक, आगरा जिले के एसएसपी बबलू कुमार (SSP Babloo Kumar) ने ये आदेश दिया है कि फिटनेस पर ध्यान न देने वाले पुलिसकर्मी जल्द सुधर जाएं. इसी के साथ इस पर नजर रखी जा रही है कि उनके निर्देश पर कौन अमल कर रहा है और कौन नहीं? एक महीने के भीतर फिटनेस चेकअप कैंप लगाया जाएगा और सभी को चेक किया जाएगा.


Also Read : बुरी खबर: जल्द ही नौकरी से निकाले जायेंगे 25 हजार होमगार्ड, कम बजट के चलते नहीं हो पा रही वेतन की व्यवस्था


दरअसल, जिले में 50 ऐसे सिपाही-दारोगा हैं, जो बदमाश को दौड़ कर पकड़ना तो दूर बल्कि खड़े होकर ड्यूटी करने में भी असमर्थ हैं. ऐसे ही लोगों के लिए 50 से ज्यादा उम्र के पुलिसकर्मियों के लिए रोजाना योगाभ्यास करने के लिए कहा गया है. थाना प्रभारी देख रहे हैं कि कौन योग कर रहा है और कौन नहीं?


Also Read : बाराबंकी: रेलवे ट्रैक पर नहीं जा सकती थी एम्बुलेंस तो घायल व्यक्ति को गोद में उठाकर चल दिया यूपी पुलिस का सिपाही, एसपी ने किया सम्मानित करने का वादा


दूसरा, जो नौजवान हैं, उनसे कहा गया है कि वे कसरत करें, दौड़ लगाएं या जिम में जाएं, जो भी करें लेकिन फिटनेस को ठीक करें. शुक्रवार की परेड में देखा जा रहा है कि ये सिपाही निर्देशों का कितना पालन कर रहे हैं?


कैंप में होगी चेकिंग

एसएसपी बबलू कुमार (SSP Babloo Kumar) ने बताया कि हर महीने जो फिटनेस कैंप लगाया जाएगा, इसमें पुलिसकर्मियों की चेकिंग की जायेगी. इस कैंप में जो पुलिसकर्मी बीमार मिलेंगे, उनकी बीमारी का ठीक से उपचार कराया जाएगा. वहीं जो बिना बीमारी के तोंद फुलाए बैठे हैं, उनकी सूची अलग से बनेगी.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मेरठ: एनकाउंटर का खौफ, एसपी के पैर पकड़ कर सरेंडर के लिए गिड़गिड़ाया इनामी बदमाश शादाब, जेल भेजने की लगाई गुहार

Shruti Gaur

मेरठ: अगर सड़क पर पढ़ी जुमे की नमाज तो पुलिस करेगी कानूनी कार्रवाई, SSP का सख्त निर्देश

BT Bureau

मथुरा: शादी का झांसा देकर सिपाही ने महिला से दुष्कर्म कर बनाया वीडियो, बोला- किसी को बताया तो परिवार में कोई जिंदा नहीं बचेगा

BT Bureau