Breaking Tube
Police & Forces UP News

अलीगढ़: औचक निरीक्षण पर निकले SSP, ड्यूटी से गायब 6 पुलिसकर्मियों का वेतन काटने और कार्रवाई के आदेश

कुछ ही समय पहले उत्तर प्रदेश में आईपीएस अफसरों के तबादले हुए थे. इसी के अंतगर्त अलीगढ जिले का नया कप्तान आईपीएस कलानिधि नैथानी को बनाया गया था. एसएसपी नैथानी हमेशा से ही कानून व्यवस्था सुधारने के लिए नए नए अभियान चलाते हैं. कभी वो खुद ही औचक निरिक्षण पर निकल पड़ते हैं. हाल ही में शनिवार देर रात एसएसपी भ्रमण पर निकले. चेकिंग के दौरान उन्हें छह पुलिसकर्मी गैरहाजिर मिले. जिसके चलते एसएसपी ने सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए हैं. इनका वेतन काटने के भी आदेश दिए हैं.


एसएसपी ने दिए सख्त निर्देश

जानकारी के मुताबिक, एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शनिवार देर रात PRV चेकिंग अभियान चलाया था. इसी के अंतर्गत छह पीआरवीकर्मी गैर हाजिर मिले, जिस पर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई व वेतन काटने की कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं. जिसके बाद आगे एसएसपी ने सख्त निर्देश दिए हैं कि एक साल से एक ही सर्किल में तैनात पीआरवीकर्मियों के सर्किल बदले जाएं. इसके अलावा 6 माह से एक ही थाने में तैनात पीआरवीकर्मी के थाने बदले जाएं और तीन माह से एक ही पीआरवी पर तैनात कर्मी की पीआरवी बदली जाए. इससे तमाम तरह की शिकायतों के समाधान होंगे.


Also Read: पीलीभीत: SP का आदेश, ‘टाइट वर्दी पहनने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई करें थाना प्रभारी’


DIG कार्यालय निर्माण में तेजी लाने के आदेश

इसके अलावा एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शनिवार को क्षेत्र में पुलिस लाइन के निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण कर निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए. इस दौरान प्रशिक्षु महिलाओं के लिए अलग से छात्रावास बनवाने को कहा गया. इसके अलावा उन्होंने क्वार्सी बाईपास पर डीआईजी के कार्यालय के निर्माणाधीन भवन का निर्माण शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए.


Also Read: UP में कोरोना कहर के चलते 14 जिलों में नाइट कर्फ्यू, शादी-विवाह के लिए जारी हुईं नई गाइडलाइन्स


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

आजमगढ़: कोर्ट में पेशी के दौरान जज के सामने गिड़गिड़ाने लगा माफिया मुख्तार अंसारी

BT Bureau

मुरादाबाद: सिपाही की जमीन पर दबंग कर रहे कब्जा, विरोध पर गोली से उड़ाने की दे रहे धमकी

Shruti Gaur

बरेली: SO जावेद खान ने पेश की सौहार्द की मिसाल, शिव मंदिर में की पूजा-अर्चना, किया जलाभिषेक

BT Bureau