Breaking Tube
Police & Forces UP News

बहराइच: कोरोना से मरे सिपाही के परिजनों की मदद को पुलिसकर्मियों ने जुटाए 25 लाख, एसपी ने सौंपा चेक

कुछ दिन पहले ही यूपी के बहराइच जिले में एक सिपाही की कोरोना वायरस से मौत हो गई थी। जिसके बाद जिले के एसपी ने सिपाही के परिजनों की मदद का जिम्मा उठाया। दरअसल, एसपी ने पुलिसकर्मियों से एक दिन का वेतन देने का निवेदन किया था। जिसके लिए सब तैयार हो गए। जिले भर से पुलिसकर्मियों ने एक दिन का वेतन देकर 25 लाख 54 हजार 188 रुपए जमा किए। इनमे से 24 लाख की एफडी बनवाकर बाकी रुपया सिपाही की पत्नी को सौंप दिया गया।


एसपी ने उठाया कदम

जानकारी के मुताबिक, मृतक सिपाही अनिरुद्ध प्रसाद गोरखपुर जिले के रहने वाले थे। वह बहराइच के पयागपुर थाने में सिपाही (पैरोकार) के पद पर तैनात थे। अनिरुद्ध प्रसाद की 20 अगस्त 2020 को कोविड 19 से मौत हो गई थी। जिसके बाद उनका परिवार काफी दुखी हो गया था। जिसको देखते हुए जिले के एसपी विपिन मिश्रा ने सिपाही के परिवार की मदद के लिए कदम उठाया।


Also read: बरेली: सिपाही की B’dy पार्टी में चलीं थी गोलियां, घायल दारोगा ने इंस्पेक्टर पर लगाया आरोप


पुलिसकर्मियों ने भी दिया साथ

एसपी के कदम बढ़ाने के बाद बहराइच जनपद में तैनात सभी पुलिस के अधिकारी और कर्मचारियों ने स्वेच्छा से एक दिन का वेतन देकर आर्थिक मदद की है। जिससे 25 लाख 54 हजार 188 रुपये इकट्ठा हुए हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मृतक के परिवार वालो को 24 लाख रुपयों की एफडी शेष 1 लाख 44 हजार 188 रुपये पत्नी के खाते में डाल दिया गया है। इसके साथ ही शेष 10 हजार रुपए तात्‍कालिक सहायता के तौर पर सिपाही की पत्नी को दिए गए है।


INPUT – Khalid Husain


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मेरठ: वेतन ने मिलने से नाराज UP100 में तैनात होमगार्ड ने किया आत्मदाह का प्रयास, मचा हड़कंप

Jitendra Nishad

बरेली: 7 बीवियों के साथ एक ही घर में रह रहा था शौहर, 8वीं ने और निकाह का किया विरोध तो जमकर पीटा

BT Bureau

UP के किसानों से CM योगी की अपील, कहा- MSP से कम कीमत पर कहीं भी धान बिक्री न करें

Jitendra Nishad