Breaking Tube
Police & Forces UP News

UP Police के इंस्पेक्टर की असली बीवी कौन ?, पता लगाने में जुटी CBCID

jay bajpai house

कुछ दिन पहले यूपी के आगरा जिले में एक इंस्पेक्टर का निधन हो गया था। जिसके बाद नियमानुसार उनकी पत्नी को पेंशन दी जाने लगी। एक और महिला ने दिवंगत इंस्पेक्टर की पत्नी होने का दावा करते हुए पेंशन की मांग की है। महिला का कहना है कि वही इंस्पेक्टर की असली पत्नी है। उनके दो बच्चे भी हैं। पुलिस इस बात में इतना फंस गई कि अब मामले की जांच सीबीसीआईडी को सौंप दी गई। अब वही पता लगाएगी कि इंस्पेक्टर की असल पत्नी है कौन।


ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, आगरा में तैनात रहे एक इंस्पेक्टर का देहांत हो गया। रिटायरमेंट के बाद वह प्राइवेट नौकरी करने लगे थे। वेतन से घर का खर्चा चलता था। मौत के बाद पत्नी ने पेंशन के लिए आवेदन किया तो हैरान रह गई। पता चला कि पेंशन किसी दूसरी महिला को पहले ही स्वीकृत हो चुकी है। दिवंगत इंस्पेक्टर की असली पत्नी कौन है, इस बात की जांच सीबीसीआईडी को सौंप दी गई है।


दिवंगत इंस्पेक्टर आगरा सीबीसीआईडी में तैनात थे। साल 2016 में रिटायरमेंट के बाद वह प्राइवेट नौकरी करने लगे। कुछ महीने पहले उनकी सड़क हादसे में मौत हो गई थी। अब जिस महिला ने उनकी पत्नी होने का दावा किया है  उनका कहना है कि वो इंस्पेक्टर की पहली और असली पत्नी है। इसलिए पेंशन पर उसका ही हक है। इस पर विभाग के अधिकारी ने साक्ष्य मांगे। महिला ने कहा कि निरीक्षक से वर्ष 1965 में शादी हुई थी। उनके दो बच्चे हैं।


Also Read: BT Fact Check: तो क्या कोरोना वैक्सीन से हुई मुरादाबाद में वार्ड ब्‍वॉय की मौत ?


एसएसपी ने सीबीसीआईडी को दी जांच

बड़ी बात ये है कि दोनों के नाम एक ही थे। इस पर अधिकारी ने पेंशन लेने वाली महिला को बुलाया। उनका कहना था कि उनसे निरीक्षक ने बीस साल पहले शादी की थी। उनके भी दो बच्चे हैं। वह असली पत्नी हैं। फिलहाल एसएसपी ने पेंशन रोकने के आदेश देते हुए सीबीसीआईडी को जांच सौंपी है कि इंस्पेक्टर की असल पत्नी का पता लगाया जाए।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

भागने की फिराक में मारा गया 8 पुलिसकर्मियों का हत्यारा विकास दुबे, जानिए एनकाउंटर की पूरी कहानी

BT Bureau

UP में जबरन दुकान बंद करवाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, CM योगी का आदेश

Shruti Gaur

केजरीवाल के ऐलान पर डिप्टी CM केशव का तंज- दिल्ली संभल नहीं रही, UP को संभालने के देख रहे हसीन सपने

Jitendra Nishad