Breaking Tube
Police & Forces UP News

योगी सरकार ने कर ली है तैयारी, पुलिस विभाग में होंगी 18912 भर्तियां, जल्द होगा तिथियों का ऐलान

provincial police service cadre

यूपी पुलिस विभाग में भर्ती का सपना संजोए बैठे युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, योगी सरकार पुलिस विभाग के 18,912 पदों पर भर्ती का कार्यक्रम जारी कर दिया है। इन पदों पर भर्तियां आगामी महीनों में की जाएंगी। इसके साथ ही बता दें कि योगी सरकार बनने के बाद से अब तक पुलिस विभाग में 137640 पुलिस कर्मियों की भर्ती हुई जबकि पहले से नौकरी कर रहे लगभग 39848 पुलिस कर्मियों को प्रमोशन दिया गया है। 


इन पदों पर होगी भर्ती

जानकारी के मुताबिक, यूपी पुलिस विभाग में जिन पदों पर भर्तियां होनी हैं, उनमें पुलिस उपनिरीक्षक गोपनीय, सहायक पुलिस उपनिरीक्षक लिपिक व लेखा के 1329 पद हैं। पुलिस उप निरीक्षक, प्लाटून कमांडर व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 9534, जेल वार्डर, फायर मैन व आरक्षी घुड़सवार पुलिस के 5805 व रेडियो शाखा में प्रधान परिचालक, सहायक परिचालक के 2244 पद शामिल हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड परीक्षा तिथियों का ऐलान कर सकता है। इन पदों के लिए बोर्ड जनवरी 2021 में परीक्षाएं कराने की तैयारी में है।


Also read: UP पुलिस को मिले 24 नए दारोगा, DIG ने दिलाई शपथ


गौरतलब है कि योगी सरकार बनने के बाद पहली अप्रैल 2017 से अब तक पुलिस विभाग में विभिन्न पदों पर 1,37,640 पदों पर भर्तियां की जा चुकी हैं। इसमें मृतक आश्रित कोटे के 2105 और कम्प्यूटर आपरेटर बैकलॉग के 667 पद भी शामिल हैं। इसके अलावा पीएसी में प्लाटून कमांडर व कांस्टेबल पीएसी के 42835 पद हैं। 


सीएम ने दिए थे आदेश

बता दें कि बीते दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि योगी सरकार जल्द ही नई भर्तियों की प्रक्रिया शुरू करेगी। सभी विभागों से रिक्तियों का ब्योरा ले लिया गया है। सीएम योगी ने कहा था कि रिक्त पदों पर भर्ती को लेकर विभिन्न चयन आयोगों और बोर्डों के अध्यक्षों के साथ बैठक भी की गई है। इन भर्तियों को लेकर निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: ‘साहब, बिटिया की तबियत खराब है छुट्टी दे दीजिये’, सिपाही की गुहार सुन आगबबूला हुए इंस्पेक्टर, दुत्कार कर भगाया

BT Bureau

टेलीकॉम डिवाइस लूटने वाले अन्तर्राष्ट्रीय गिरोह के पर्दाफाश पर CM योगी ने थपथपाई इटावा पुलिस की पीठ, दिया 2 लाख का नकद ईनाम व प्रशस्ति पत्र

Shruti Gaur

किसानों को धान का सही दाम दिलाए योगी सरकार वरना कांग्रेस करेगी आंदोलन: प्रियंका गांधी

Jitendra Nishad