Breaking Tube
Police & Forces UP News

UP में ‘मिशन शक्ति’ का दिखा असर, बीते 24 घंटों में महिला अपराध में शामिल 23 दोषियों को उम्रकैद

Yogi government

उत्तर प्रदेश में चल रहे मिशन शक्ति के अन्तर्गत लगातार महिलाओं को सशक्त बनाने की कोशिश की जा रही है। इसी के चलते प्रदेश के अभियोजन विभाग द्वारा पिछले 24 घंटों में महिला एवं बाल अपराधों में लिप्त 23 अपराधियों को उम्रकैद (Life Imprisonment) की सजा करवाई गई है। इतना ही नहीं 31 अभियुक्तों को कारावास व अर्थदंड जबकि 49 मामलों में अभियुक्तो की जमानत ख़ारिज करवाई गई। लगातार हो रही इस कार्रवाई के चलते महिलाओं में भी आत्मविश्वास बढ़ेगा।


ये है आंकड़े

जानकारी के मुताबिक, अपर पुलिस महानिदेशक, अभियोजन आशुतोष पाण्डेय ने जानकारी देते हुए बताया कि मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत 19 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक बीते 24 घंटे के भीतर अभियोजन विभाग के अधिकारियों द्वारा पैरवी के माध्यम महिलाओं एवं बालक-बालिकाओं के विरुद्ध अपराध के मामलों में 23 अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा कराने, 31 अभियुक्तों को कारावास एवं अर्थदण्ड से दण्डित कराने तथा 49 मामलों में 51 अभियुक्तों की जमानतें खारिज कराने में सफलता प्राप्त की है। इसके अलावा महिला व बाल अपराध से जुड़े 28 गुण्डों को भी जिला बदल करा दिया गया है।


Also read: यूपी पुलिस स्मृति दिवस: कानपुर में शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को CM योगी करेंगे सम्मानित


इसलिए हुई है मिशन शक्ति की शुरुआत

गौरतलब है कि प्रदेश में बढ़ते महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने पुलिस को महिलाओं के खिलाफ जुड़े अपराधों में तत्परता दिखाने और अभियुक्तों को तेजी से दंडित करने का निर्देश दिया है। इसी अभियान के अन्तर्गत मिशन शक्ति की शुरुआत हुई है। इन आंकड़ों से पहले भी मिशन शक्ति के आरंभ होने के दो दिन के भीतर ही 14 अभियुक्तों को फांसी की सजा से दंडित करवाया गया था।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी के 16 जिलों में जल्द खुलेंगे साइबर थाने, योगी कैबिनेट ने दी मंजूरी

Shruti Gaur

गाजियाबाद: SSP का फरमान- सिपाहियों के वेतन से की जायेगी जले हुए यंत्रों की भरपाई, अपनी जेब से देने होंगे करीब डेढ़ लाख रुपये

BT Bureau

आगरा: कोरोना संक्रमित दारोगा की मौत, SSP ऑफिस में थी तैनाती

BT Bureau