Breaking Tube
Police & Forces UP News

कानपुर: पुलिस लाइन में बनी बैरकों की जर्जर हालत, पुलिसकर्मियों के आगे जान जोखिम में डालकर रहने की मजबूरी

सोमवार की देर शाम कानपुर पुलिस लाइन में एक दर्दनाक हादसा हुआ था। जिसकी वजह से वहां बैरकों में रहने वाले पुलिसकर्मियों के मन में दहशत का माहौल बना हुआ है। दरअसल, वहां बनी अंग्रेजों के जमाने की बैरक का जर्जर लेंटर सिपाहियों के ऊपर गिर गया, जिसकी वजह से एक सिपाही की मौत हुई कई घायल हुए। अब यहां रहने वाले पुलिसकर्मियों ने प्रशासन पर सुनवाई ना करने के आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं।


डर के साए में गुजरती सिपाहियों की रात

एनबीटी पेपर के मुताबिक, कानपुर पुलिस लाइन में बैरक का निर्माण सन् 1948 में हुआ था। पुलिस लाइन में तैनात पुलिस कर्मी दिनभर की ड्यूटी करने के बाद रात को आराम करते है। बरसात के दिनों में छत से टपकता पानी, जर्जर भवन में रात गुजारते वक्त यही सोचते थे कि कही किसी दिन कोई हादसा न हो जाए। बैरक में रहने वाले पुलिसकर्मियों को जिस बात का डर था, सोमवार देर रात वही वारदात हो गई।


72 साल पुराने बैरक की छत खड़ी ईंटों के डॉट से गुंबदनुमा आकार की बन थी। छत की डॉट को रोकने के लिए लोहे की बीम भी नहीं पड़ी थी लेकिन फिलहाल इन छतों की मियाद खत्म हो चुकी है। बारिश में लगातार छतों से पानी टपक रहा था। पुलिस बैरक में रहने वाले पुलिस कर्मियों ने कई बार इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की थी, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया।


सिपाहियों का कहना है ये

सिपाहियों का आरोप है कि आलाधिकारी आए दिन पुलिस लाइन की बैरक, मेस, शौचालय आदि देखते हैं। जर्जर हालत देख मरम्मत का आश्वासन भी देते हैं। अमर उजाला अखबार की मानें तो सिपाहियों का आरोप है कि हर साल मरम्मत का पैसा भी आता था, बावजूद इसके मामले को हल्के में लिया गया।


Also Read: कानपुर: पुलिस लाइन में सोते हुए पुलिसकर्मियों पर गिरी जर्जर बैरक, एक सिपाही की मौत, 6 घायल, 2 की हालत गंभीर


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

भदोही: सिरफिरे युवक ने पुलिस कांस्टेबल पर किया चाकू से हमला

Jitendra Nishad

अयोध्या को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाएंगे, राम की पैड़ी को हरि की पैड़ी की तरह विकसित करना है: योगी

BT Bureau

फर्रुखाबाद पुलिस पर फर्जी मुठभेड़ का आरोप, गुडवर्क दिखाने के पहले बदमाश को भगाया फिर पैर में मारी गोली

BT Bureau