Breaking Tube
Police & Forces UP News

किसान आंदोलन पर कांग्रेस ने फैलाया झूठ, UP Police ने बताई सच्चाई

राजधानी दिल्ली से लगे सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के कुछ समूह मंगलवार को पुलिस बैरिकेडिंग तोड़कर दिल्ली में दाखिल हो गए.देश की राजधानी में जमकर उपद्रव मचाया जा रहा है. इस पर कांग्रेस ने यूपी पुलिस पर भी इल्जाम लगाना शुरू कर दिया. जिसका पुलिस विभाग ने जबाव भी दिया है और पार्टी को असलियत से रूबरू भी कराया है.


यूपी पुलिस ने बताई सच्चाई

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में चल रहे प्रदर्शन की आड़ में कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट करके यूपी पुलिस पर लाठीचार्ज का आरोप लगाया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘योगी सरकार सोचती है कि अपनी दमनकारी नीतियों से अन्नदाता को डरा देगी ,शर्म आनी चाहिए’ इस कैप्शन के साथ एक फोटो भी एड है. जिसमे लिखा गया है कि, गणतंत्र दिवस के दिन किसानों पर यूपी पुलिस की बर्बरता. किसानों पर दागे गए आंसू गैस के गोले.


इस ट्वीट का जबाव देते हुए यूपी पुलिस ने पार्टी को सच्चाई से रूबरू कराया है. पुलिस विभाग ने अपने ट्वीट में लिखा कि, यह कथन बिलकुल असत्य है. उत्तर प्रदेश के किसी जनपद में किसानो के ऊपर ना तो लाठीचार्ज हुआ है और ना ही आँसू गैस का प्रयोग किया गया है. हमारे अधिकारियों का सभी किसान बंधुओं/ संगठनो से लगातार संवाद क़ायम है और स्थिति पूर्णतः सामान्य एवं शांतिपूर्ण है.


वहीँ असलियत बताते हुए यूपी पुलिस के एडीजी लॉ एन्ड ऑर्डर ने बताया कि अब तक कानून और व्यवस्था में व्यवधान की कोई घटना नहीं हुई है. हमारे अधिकारी लगातार किसानों के संपर्क में हैं और सब कुछ शांतिपूर्ण है.


दिल्ली में हो रहा आंदोलन

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से लगे सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के कुछ समूह मंगलवार को पुलिस बैरिकेडिंग तोड़कर दिल्ली में दाखिल हो गए. दिल्ली की सड़कों पर किसान प्रदर्शन में शामिल लोगों का जमकर उत्पात देखने को मिल रहा है. नोएडा चिल्ला बॉर्डर पर किसानों की पुलिस के साथ झड़प की घटना भी सामने आई है. पुलिस को मजबूरन आंसू गैस के गोल दागने पड़े रहे हैं. कई जगह से सार्वजनिक संपत्तियों को क्षतिग्रस्त करने के भी वीडियो सामने आए हैं. दिल्ली में भारी तादाद में किसान बैरिकेडिंग तोड़ते हुए आईटीओ तक पहुंच गए हैं. कई जगह पुलिसकर्मियों पर हमले की खबरें भी सामने आई हैं.


Also Read : ट्रैक्टर मार्च के नाम पर उत्पात, दिल्ली में पत्थरबाजी, सुरक्षाकर्मियों को तलवार लेकर दौड़ाया, सार्वजनिक संपत्ति को पहुंचा रहे नुकसान


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP: बैंको से लिया 1500 करोड़ दबाकर बैठे BSP विधायक, CBI ने मारा छापा तो बोले- ब्राह्मण होने की मिल रही सजा

BT Bureau

यूपी: हरदोई पुलिस को लगा Tik Tok का चस्का, वर्दी में बनाया Video, पूछा- कभी तो मोहब्बत करोगी

BT Bureau

बाराबंकी : कम संसाधनों के बावजूद लोगों की मदद को 24 घंटे खड़ा है मीडिया सेल

Shruti Gaur