Breaking Tube
Police & Forces UP News

मुरादाबाद: जिस सिपाही को DGP ने किया था सम्मानित, वह निकला सट्टेबाजों का सरगना

Kanpur Police line

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में एक सिपाही ही सट्टेबाजों का सरगना निकला. दरअसल, सिपाही के खिलाफ कई दिनों से शिकायतें मिल रहीं थीं. जिसके चलते एक अभियान चलाया गया. इस अभियान में सिपाही को सट्टा खेलते रंगे हाथ पकड़ा गया है. बड़ी बात ये है कि इसी सिपाही को कुछ समय पहले डीजीपी ने सम्मानित किया था. अब एसएसपी ने इसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश देते हुए विभागीय कार्रवाई की बात कही है.


ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, मुरादाबाद जिले के भगतपुर थाने में सिपाही यासिर तैनात हैं. पुलिस को उसके खिलाफ लगातार सट्टेबाजी में लिप्त होने की शिकायतें मिल रहीं थीं. इसी के अंतर्गत गुरूवार रात एसएसपी को सिपाही द्वारा सट्टा खेलने की सूचना मिली. जिसपर एसएसपी ने मुगलपुरा थानाध्यक्ष को छापेमारी के आदेश दिए.


Also Read : यूपी: ‘साहब, बिटिया की तबियत खराब है छुट्टी दे दीजिये’, सिपाही की गुहार सुन आगबबूला हुए इंस्पेक्टर, दुत्कार कर भगाया


एसएसपी के आदेश के बाद जब उपनिरीक्षक गौरव कुमार ने दलबल के साथ छापेमारी की तो सिपाही यासिर को मौके से पकड़ा गया. उसके पास से एक हजार रुपये नकद के अलावा सट्टा संबंधी कागजात बरामद हुए. हालाँकि इस दौरान वहां मौजूद अन्य लोग फरार हो गए. पर, सिपाही को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है.


डीजीपी ने किया था सम्मानित

गौरतलब है कि, सट्टेबाजी में पकड़े गए सिपाही यासिर को कुछ समय पहले डीजीपी ने उसके कार्य के लिए सम्मानित किया था. बावजूद इसके सिपाही लगातार पुलिस की छवि को धूमिल कर रहा था. बता दें कि मृतक आश्रित कोटे का सिपाही यासिर लंबे समय से मुगलपुरा मेंं सटोरियों का नेटवर्क चलाता था. एसएसपी प्रभाकर चौधरी के आदेश पर आरोपित सिपाही के खिलाफ मुगलपुरा थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. अब जल्द ही उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी होगी.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लखनऊ फायरिंग में बड़ा खुलासा, BJP सांसद के बेटे ने खुद ही चलवाई थी अपने ऊपर गोली

BT Bureau

यूपी: शिकायत लेकर थाने पहुंची रेप पीड़िता के सामने दारोगा ने की गाली-गलौच, एक ने कहा- सती-सावित्री बनी हैं…

BT Bureau

लखनऊ: वर्दी के रौब में कलानिधि के दारोगा ने बुजुर्ग अस्थमा पेशेंट को पीटा, जबरन पैर छूने को किया मजबूर

BT Bureau