Breaking Tube
Police & Forces UP News

यूपी: ट्रैफिक नियम तोड़ने पर सिपाही ने SP को पढ़ाया नियमों का पाठ, फिर एसपी ने जो किया होने लगी दोनों की सराहना

यूपी पुलिस के जवान 24 घंटे लोगों की सुरक्षा में तैनात रहते हैं. ड्यूटी के दौरान कई बार उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ता है तो कई बार फील्ड पर तैनात पुलिसकर्मियों को अफसरों से शाबाशी भी मिलती है. कुछ ऐसा ही मामला बलिया जिले में सामने आया, जहाँ वन वे पर गलत साइड से जा रहे एसपी की गाड़ी को ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने रोक दिया. एसपी की गाड़ी रोककर सिपाही और PRD जवान ने कहा कि सर आप दूसरी तरफ से जाइये. ये सुनकर एसपी ने दोनों पुलिसकर्मियों को इनाम दिया और उन्हें कम पर उनकी पीठ थपथपाई.


ये था मामला

जानकारी के मुताबिक, विपिन टाडा मंगलवार को शहर में जारी वन वे ट्रैफिक प्लान का जायजा लेने के लिए शहर में निकले. एसपी कार्यालय से निकली गाड़ी चित्तू पांडेय चौराहा से स्टेशन की ओर घूमी. वहां से वैशाली रोड होते हुए एसपी की गाड़ी ओक्डेनगंज चौराहे पर पहुंची. यहां से अचानक उनकी गाड़ी दिन में लगभग 11.30 बजे वन वे की तरफ घूम गई.


गाड़ियों का काफिला गलत साइड में जाता देख वहां तैनात ट्रैफिक कांस्टेबल पुष्पेंद्र सिंह व पीआरडी जवान ने उनकी गाड़ी को रोक दिया और बताया कि यदि वन वे नियम लागू है, आप दूसरे रास्ते से जाएं. ये सुनते ही गाड़ियों के साथ चल रहे पुलिस कर्मियों में सन्नाटा छा गया. फिर पुलिसकर्मियों की बात सुनकर एसपी ने अपनी गाड़ी का शिक्षा नीचे करके दोनों को बुलाया और पुछा कि पता है किसकी गाड़ी रोकी है.


एसपी ने दिया ईनाम

ये सुनते ही दोनों पुलिसकर्मी डर गए. दोनों के चेहरे की मुस्कान गायब हो गयी. तभी अचानक डॉ. विपिन ताडा मुस्कुराए और तत्काल अपनी जेब से निकालकर 501 रुपये उसकी ओर बढ़ा दिया, सिपाही जब हिचकिचाया तो उन्होंने कहा कि लो यह तुम्हारा इनाम है, तुमने अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी और निर्भयता से निभाई है. पुलिसकर्मियों को इनाम देने के बाद एसपी का काफिला दूसरी रास्ते की तरफ मुड़ गया.


Also Read : वाराणसी: SSP ने लगाई 180 दारोगाओं की क्लास, बोले- भ्रष्टाचार से रहें दूर, वर्दी की गरिमा का रखें ध्यान


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लव जिहाद: दुबई का अफजल बना रमन, युवती को बहन बोलकर बातचीत की शुरूआत, दोस्ती, प्रेमजाल औऱ फिर कानपुर से निकाह के लिए अगवा कर ले गया

BT Bureau

आगरा के SSP रिचार्ज कराएंगे आपका मोबाइल, पुलिस ने शुरू की 4S पहल

S N Tiwari

CBSE के बाद अब रद्द हो सकती हैं UP बोर्ड 12वीं की भी परीक्षाएं, CM योगी के ट्वीट से मिले संकेत

Shruti Gaur