Breaking Tube
Police & Forces UP News

महिला सिपाही ने रोक दी दारोगा के रिश्तेदार की बाइक, तो बीच सड़क हुई जमकर हाथापाई, SSP ने किया सस्पेंड

पुलिसकर्मियों को झगड़ा सुलझाते हुए तो आपने आये दिन देखा होगा, पर जरा सोच के देखिये अगर खाकीधारी पुलिसकर्मी ही आपस में बीच सड़क लड़ाई करें तो कैसा लगेगा. ताजा मामला बिहार की राजधानी पटना का है, जहाँ एक महिला सिपाही और पुरुष सिपाही में ही जोरदार हाथापाई हो गयी. जी हाँ, इस लड़ाई की शुरुआत दरोगा के रिश्तेदार की बाइक छुड़ाने के नाम पर हुई थी. फिर क्या था, सड़क पर ही पुलिसकर्मी तमाशे की वजह बन गये. आपस में जमकर लात घूंसे चले. हालाँकि जांच रिपोर्ट आने के बाद पीरबहोर थाने के जवान धर्मेंद्र चौधरी, यातायात पुलिस की सिपाही स्वाती कुमारी और शालू को सस्पेंड कर दिया गया.


ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, पटना जिले के करगिल चौक पर महिला सिपाही स्वाति ने ट्रैफिक नियम तोड़ने के आरोप में एक बाइक सवार को पकड़ लिया था. बाइक सवार पीरबहोर थाने में तैनात दरोगा विकास कुमार का रिश्तेदार निकला. दरोगा अपने गश्तीदल के साथ बाइक को छुड़ाने मौके पर पहुंच गए. इस दौरान महिला सिपाही और गश्ती दल के सिपाही धर्मेंद्र चौधरी के बीच कहासुनी हो गई. बात इतनी बढ़ गई कि मारपीट की नौबत आ गई.


वहीँ किसी बात पर महिला सिपाही ने सिपाही धर्मेंद्र कुमार को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया. उसके बाद जवान ने भी मारपीट शुरू कर दी. महिला सिपाही की एक अन्य साथी भी जवान से भिड़ गई. मारपीट से गुस्साई महिला सिपाही ने थाने की गाड़ी पर डंडे चलना शुरू कर दिए और शीशा तोड़ने की कोशिश की. बीच सड़क पर पुलिसकर्मियों के बीच हो रही इस मारपीट की घटना को देख मौके पर बड़ी संख्या में लोग जुट गए.


एसएसपी ने किया सस्पेंड

लड़ाई के दौरान पुलिसकर्मी एक-दूसरे को भद्दी-भद्दी गालियां दे रहे थे. आम लोग पुलिसवाले के झगड़े को देख रहे थे. मामला शांत होने के बाद सभी को ट्रैफिक थाने ले जाया गया. शाम तक यह मामला एसएसपी तक पहुंच गया. पूरा माजरा सुनने के बाद एसएसपी ने इसे गंभीरता से लिया और तुरंत टाउन डीएसपी सुरेश प्रसाद को जांच के आदेश दिये. जांच रिपोर्ट आने के बाद पीरबहोर थाने के जवान धर्मेंद्र चौधरी, यातायात पुलिस की सिपाही स्वाती कुमारी और शालू को सस्पेंड कर दिया गया.


Also Read: संभल: महिला सिपाही का आरोप- दहेज के लिए प्रताड़ित करता है कांस्टेबल पति और उसका परिवार, मारपीट की वजह से हो चुका है गर्भपात


Also Read: यूपी: सिपाहियों की परेशानी सुनने को तैयार SP उन्नाव, पर मिलने से पहले लेनी होगी अपने थाना प्रभारी से इजाजत


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लखनऊ: सिपाही ने 2 नामजद समेत 100 लोगों पर लगाया घर में घुसकर मारपीट का आरोप, FIR दर्ज

BT Bureau

यूपी पुलिस स्मृति दिवस: कानपुर में शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को CM योगी करेंगे सम्मानित

Shruti Gaur

यूपी: सिपाही बनेंगे कोरोना वॉरियर्स, जागरूकता फैलाने को लगेगी ड्यूटी

BT Bureau