Breaking Tube
Police & Forces

सिपाही ने बढ़ाया यूपी पुलिस का मान, ड्यूटी के साथ पढ़ाई कर बना असिस्टेंट प्रोफेसर

अगर जीतोड़ मेहनत की जाए तो कामयाबी दूर नहीं होती. इस बात को चरितार्थ कर दिखाया है वाराणसी (Varanasi) में तैनात यूपी पुलिस के सिपाही विनोद कुमार ने. दरअसल, विनोद कुमार का चयन उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा आयोग द्वारा आयोजित असिस्टेंट प्रोफेसर हिंदी के पद पर चयन हुआ. इस खबर के मिलते थाना थानाध्यक्ष समेत सभी पुलिसकर्मियों ने सिपाही की पीठ थपथपाकर मिठाई खिलाई.


ड्यूटी के दौरान की पढ़ाई

जानकारी के मुताबिक, वाराणसी (Varanasi) के रोहनिया थाने में तैनात सिपाही विनोद कुमार राय के असिस्टेंट प्रोफेसर पर चयनित होने की खबर आते ही थाने में खुशियों का माहौल हो गया. ड्यूटी के चलते कम समय मिलने के बाद भी तैयारी में लगा रहता था जिसका परिणाम यह है कि अब विनोद सिपाही से असिस्टेंट प्रोफेसर बन गये हैं.


Also Read : यूपी: 31 जनवरी को रिटायर हो रहे हैं DGP, नहीं मिलेगा सेवा विस्तार


बता दें कि सिपाही विनोद प्रयागराज के शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के कसौटा गांव के निवासी हैं. तीन भाई और दो बहनों में सबसे बड़े विनोद के पिता राम कैलाश यादव किसान हैं. बीते 15 जनवरी 2011 को उन्होंने सिपाही के पद पर यूपी पुलिस में नौकरी शुरू की थी, लेकिन इस बीच उन्होंने अपनी पढ़ाई भी जारी रखी. सफलता का श्रेय भी मात-पिता और साथी शैलेंद्र सिंह को दिया. विनोद यादव अपने साथ-साथ दो भाइयों की पढ़ाई का भी बीड़ा उठाया.


हाल ही में निकला रिजल्ट

गौरतलब है कि पांच जनवरी 2019 को विनोद ने असिस्टेंट प्रोफेसर पद की परीक्षा दी थी और 27 नवम्बर को उनका इंटरव्यू हुआ था. इसके बाद रिजल्ट निकला तो विनोद का सपना पूरा हो चुका था क्योंकि उनका चयन असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए हो गया था. रिजल्ट आने के बाद सिपाही के घर समेत थाने में भी ख़ुशी का माहौल है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

फिरोजाबाद: ड्यूटी से लौट रहे सिपाही को ट्रक ने मारी टक्कर, इलाज के दौरान मौत

BT Bureau

गाजियाबाद: प्रेम विवाह करने पर युवती के परिजनों ने दंपति को पीटा, बीच बचाव में आए सिपाही पर भी किया हमला

S N Tiwari

आगरा: फोन पर महिला सिपाही से ‘रोमांस’ करते दारोगा का Audio वायरल, पुलिसकर्मी ले रहे मजे

S N Tiwari