Breaking Tube
Police & Forces UP News

आला अफसरों के साथ पुलिस लाइन का निरीक्षण कर रहे थे SSP, शौचालय के सामने सिपाही को शौच करता देख रह गए दंग

देशभर में स्वच्छ भारत मिशन के तहत खुले में शौच के खिलाफ अभियान चल रहा है, ताकि लोग जागरूक हो सकें वहीँ प्रशासन के लोग ही सरकार की मेहनत पर पलीता लगा रहे हैं. दरअसल, पुलिस लाइन में शौचालय के बाहर सार्वजानिक स्थल पर शौच करना एक सिपाही को महंगा पड़ गया. जिस समय सिपाही सार्वजानिक स्थल पर शौच कर रहा था, उस वक्त जिले के एसएसपी निरीक्षण पर निकले थे. उन्होंने सिपाही को देखकर उसे तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया. इसके साथ ही एसएसपी ने साफ तौर पर ये आदेश दिए हैं कि इस तरह का व्यवहार कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा


ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, मामला देहरादून जिले का है. जहाँ पुलिस लाइन में 32वां सड़क सुरक्षा कार्यक्रम आयोजित किया गया था. जहाँ एक तरफ मंच पर सड़क सुरक्षा और नियम-कायदों को लेकर खूब भाषण दिए जा रहे थी वहीँ दूसरी तरफ आरक्षी नवीन भारद्वाज पुलिस लाइन की बैरक की दीवार पर शौच करने चले गए. इसी दौरान जिले के एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत पुलिस लाइन में बैरक व अन्य कार्यालयों का निरीक्षण करने के लिए निकले थे. तभी उन्होंने सिपाही नवीन भारद्वाज खुलेआम शौच करते हुए देखा.


Also Read: यूपी: DGP दफ्तर से फिर जारी हुई तबादले की लिस्ट, इन 6 अफसरों को मिला ट्रांसफर


एसएसपी ने किया सस्पेंड

जब सिपाही पर एसएसपी की नजर पड़ी तो वह यह देख दंग रह गए. इस दौरान एसएसपी के साथ कई आला अधिकारी व पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे. एसएसपी ने सिपाही को इस मामले में तत्काल निलंबित कर दिया. उन्होंने दूसरे पुलिसकर्मियों को सख्त हिदायत भी दी है कि कोई इस तरह की हरकत ना करे. विभाग में किसी भी तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी.


जिस सिपाही को निलंबित किया गया है, उसका नाम नवीन भारद्वाज है. आरक्षी नवीन भारद्वाज पुलिस लाइन में नियुक्त थे. सबसे बड़ी बात यह है कि जहां पर सिपाही शौच कर रहा था, उसके सामने ही सार्वजनिक शौचालय था.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: प्रेमी युगल की शादी के लिए जब परिजनों ने किया इंकार तो पुलिस ने दिखाया ‘प्यार’, घरवालों को मनाकर थाने में ही कराई शादी

Shruti Gaur

कानपुर: जिन गाड़ियों से फरार हुआ था विकास, उनका जय बाजपेई से कनेक्शन खोजने में लगी पुलिस, फेसबुक से मांगी मदद

BT Bureau

अखिलेश के बाद अब SP प्रवक्ता ने कोरोना वैक्सीन पर उठाए सवाल, वैक्सीनेशन को बताया जानलेवा

BT Bureau