Breaking Tube
Police & Forces UP News

बाराबंकी: सिपाही ने तनाव में आकर खाया जहर, सीओ का लीगल नोटिस बना वजह

head constable Dilbahar Singh Yadav

बाराबंकी में एक सिपाही के उपर युवती ने शादी के नाम पर यौन शौषण का आरोप लगाया था। जिसके चलते मामले में एसपी ने सुलह कराने आदेश दिए थे। आरोप लगने के बाद से सिपाही तनाव में था। जिसकी वजह से सिपाही ने सोमवार को अपने बैरक में जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। हालांकि सिपाही को तुरन्त अस्पताल ले जाया गया। वहीं उसका भाई आकर उसे घर ले गया है।


ये है मामला

दैनिक जागरण अखबार के मुताबिक, सिपाही दीपक कुमार बाराबंकी के रामनगर थाने में तैनात है। इसी सिपाही पर एक युवती ने विवाह से इन्कार करने पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए एसपी से शिकायत की थी। शिकायत मिलते ही एसपी ने मामले के निस्तारण के निर्देश सीओ रामनगर दिनेश चंद्र दुबे को देते हुए यह आशंका व्यक्त की थी कि सिपाही अवसाद ग्रसित है। अगर उसे कुछ होता है तो कौन जिम्मेदार होगा? जब इस जांच में सिपाही आरोपित साबित हुआ तो उसके खिलाफ केस दर्ज करने के भी आदेश पारित हुए थे।


Also read: महोबा व्यापारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, निलंबित SP ने सिपाही की मदद से मांगे थे दो लाख


सीओ के लेटर के बाद तनाव में आया सिपाही

सूत्रों की मानें तो सीओ रामनगर ने उसे बयान के लिए नोटिस भेजा था। सीओ का यह नोटिस सिपाही को डराने वाला साबित हुआ। उसने बयान देने से पहले मामले को अपने स्तर से सुलझाने, युवती से सुलह करने की कोशिश की लेकिन नतीजा सफल रहा। जिसके बाद सोमवार को सिपाही ने जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। इलाज के बाद उसे घर भेजा गया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लखनऊ: लापता हुईं पेट्रोलिंग को आयीं 58 साइकलें, बेखबर है आलाकमान

BT Bureau

राष्ट्रीय शिक्षा नीति- 2020 लागू करने के लिए UP में 17 सदस्यीय टास्क फोर्स गठित, डिप्टी CM दिनेश शर्मा होंगे अध्यक्ष

Jitendra Nishad

बागपत: गोकशी में लापरवाही दिखाने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई, एसपी ने पूरी चौकी को किया निलम्बित

BT Bureau