Breaking Tube
Police & Forces

लॉकडाउन के बीच 24 घंटे पीजी से भूखी अकेले फंसी थी हरियाणा की छात्रा, एक कॉल पर UP Police ने पहुंचाया घर

तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रकोप के चलते देशभर में 21 दिनों तक लॉकडाउन लगा दिया गया है, इस बंदी के बीच कई सेवाओं को रोक दिया गया है, जिनमें यातायात जैसी आवश्यक सेवाएं भी शामिल हैं. ऐसे में कई लोग है जो अपने घर से दूर रहने को मजबूर हैं. इस दौरान उत्तर प्रदेश पुलिस का बेहद मानवीय व संवेदनशील रवैया देखने को मिल रहा है. ताजा मामला दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) शहर का है, यहां पर पुलिस ने एक छात्रा को हरियाणा के गुरुग्राम में रह रहे उसके परिजनों के पास पहुंचाया. जिसके बाद लोग पुलिस की जमकर सराहना कर रहे हैं.



दरअसल, लॉकडाउन के बीच ग्रेटर नोएडा के बीटा 2 थाना क्षेत्र में 24 घंटे से अकेले पीजी में भूखी रह रही छात्रा (PG Student) को नोएडा पुलिस हरियाणा के गुरुग्राम लेकर रवाना हुई. छात्रा के माता-पिता गुरुग्राम में रहते हैं. छात्रा लॉकडाउन (Lockdown) के कारण अपनी पीजी से नहीं निकल पाई थी. जिसके बाद छात्रा ने हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर मदद मांगी थी.


छात्रा की अपील पर नोएडा पुलिस तुरंत हरकत में आ गई है, और थाना बीटा-2 पुलिस ने छात्रा के पीजी पहुंचकर पहले उसे रेस्क्यू किया फिर उसे हरियाणा के गुरूग्राम स्थित घर पहुंचाया. वहीं छात्रा को अपने सामने देख परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. उन्होने इसके लिए यूपी पुलिस को धन्यवाद दिया.


Also Read: लखनऊ: था लॉकडाउन और बुजुर्ग की खत्म हो गई दवाई, एक कॉल पर सिपाही ने पहुंचाई, हो रही सराहना


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लखनऊ: दारोगा ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, युवती को खोजकर लौटाया पैसों और जेवरों से भरा बैग

S N Tiwari

अयोध्या फैसले के दौरान ड्यूटी करने वालों का DGP ने जताया आभार, कहा- कानून व्यवस्था कायम रखने वाले सभी अराजपत्रित पुलिसकर्मियों को मिलेगा ईनाम

Shruti Gaur

सपा सरकार में DGP रहे जगमोहन यादव के बाद अब उनका भाई भी निकला भू-माफिया, सत्ता में पहुँच के चलते हथियाई दलितों और मंदिर की जमीन

BT Bureau