Breaking Tube
Police & Forces Social Media UP News

देवरिया: पत्नी थी बीमार, मर गई क्योंकि इलाज के लिए सिपाही को नहीं मिली छुट्टी, आरोपों के साथ सोशल मीडिया पर उठ रही SP के खिलाफ कार्रवाई की मांग

Deoria SP Shripati mishra

उत्तर प्रदेश के देवरिया (Deoria) जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) श्रीपति मिश्रा (SP Shripati Mishra) को लेकर सोशल मीडिया पर भारी रोष देखने को मिल रहा है। ट्विटर पर एक कांस्टेबल की छुट्टी के लिए आवेदन पत्र और एक पोस्ट की कटिंग वायरल हो रही है, इसमें लिखा है कि आरक्षी मृत्युंजय यादव जोकि जन सूचना कार्यालय जनपद देवरिया में तैनात है, आज एसपी देवरिया द्वारा अवकाश न देने की वजह से आरक्षी की गर्भवती पत्नी का समुचित इलाज ना होने के कारण स्वर्गवास हो गया है। आखिर अधिकारियों का आदेश कब तक पुलिस परिवारों को उजाड़ता रहेगा।


डॉक्टर ने आरक्षी मृत्युंजय यादव की पत्नी का प्रसव अगस्त माह के तीसरे, चौथे सप्ताह में कराने की बात कही थी, जिसकी वजह से आरक्षी ने छुट्टी के लिए आवेदन किया था, लेकिन छुट्टी नहीं मिलने मिल पाई। वायरल आवेदन पत्र पर काम कौन करेगा लिखा देख सकते हैं। इस पत्रके वायरल होने के बाद पुलिसकर्मियों में भारी रोष देखा जा रहा है। एक ट्वीटर यूजर ने पुलिस अधीक्षक देवरिया पर हत्या का मुकदमा तक लिखवाने की बात कही है।


Also Read: बागपत: ट्रेनिंग से घर लौट रहे सिपाही को बदमाशों ने मारी गोली, हालत गंभीर


वहीं, देवरिया पुलिस का कहना है कि प्रकरण के संबंध में आरक्षी दिनांक 20-8-2020 से आकस्मिक अवकाश पर गया था,वापसी के पश्चात पुनः दिनांक 6-9-2020 से आकस्मिक अवकाश पर रवाना हुआ, अभी भी अवकाश पर हैं।उपार्जित अवकाश हेतु प्रार्थना पत्र अलग से दिया गया था, जिसपर 14-9-2020 से 30 दिवस उपार्जित अवकाश स्वीकृत किया जा चुका है।


फिलहाल, वायरल पत्र की वजह से पुलिस विभाग की किरकिरी हो रही है। इस मामले में एडवोकेट विवेक ने ट्वीट कर कहा है। एक परिवार को उजाड़ कर हत्या की है, मनमानी की आड़ में। उन्होंने सवाल किया है कि इस पूरे प्रकरण में क्या सिपाही को न्याय मिलेगा? उन्होंने लिखा कि यूपी पुलिस में महिलाओं का उत्पीड़न, शोषण, अब छुट्टी के नाम पर एक सिपाही परिवार की हत्या क्या जवाब है? एक साथ मार दो, मंशा यही है न।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: लखनऊ में फूटा कोरोना बम, एक दिन में आए 308 मामले

BT Bureau

कानपुर: पुलिस लाइन में बनी बैरकों की जर्जर हालत, पुलिसकर्मियों के आगे जान जोखिम में डालकर रहने की मजबूरी

BT Bureau

UP में ड्रैगन का दम निकालेंगे योगी, अब चीनी कंपनियों को नहीं मिलेगा एक भी सरकारी ठेका

Jitendra Nishad