Breaking Tube
Police & Forces UP News

UP में बढ़ाई गई धार्मिक स्थलों की सुरक्षा, तैनात किए गए अतिरिक्त CO

DGP Hitesh chandra Awasthi

यूपी में स्थित बड़े धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था और सख्त करने के आदेश दिए गए है। दरअसल, यूपी पुलिस के मुखिया डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने मथुरा, काशी और अयोध्या में पुलिस उपाधीक्षक सुरक्षा के अतिरिक्त पद का सृजन कर दिया है। इनकी तैनाती भी कर दी गई है। बड़ी बात ये है कि जिनको डीजीपी के आदेश के बाद तैनाती मिली है, उनका ट्रांसफर एसएसपी नहीं कर पाएंगे।


इनको किया गया तैनात

जानकारी के मुताबिक, डीजीपी द्वारा धार्मिक स्थलों पर नए अफसरों की तैनात किया गया है। जिसमे 1. अनिल राय  : सीओ वाराणसी  : सीओ सुरक्षा, वाराणसी, 2. प्रदीप सिंह चंदेल  : सीओ वाराणसी  : सीओ सुरक्षा, वाराणसी 3. रतनेश्वर सिंह  : सीओ वाराणसी  :  सीओ सुरक्षा, वाराणसी 4. कैलाश चंद्र पांडेय  : सीओ मथुरा  : सीओ सुरक्षा, मथुरा 5. ओम प्रकाश आर्या  : सीओ मथुरा  : सीओ सुरक्षा, मथुरा 6. राम मोहन शर्मा  : सीओ मथुरा  : सीओ सुरक्षा, मथुरा 7. जय प्रकाश सिंह  : सीओ अयोध्या  : सीओ सुरक्षा, अयोध्या शामिल हैं।


Also read: UP के इस कप्तान को मिली 2 जिलों की कमान, जानिए वजह


डीजीपी ने बताया ये

डीजीपी की मानें तो मथुरा, काशी और अयोध्या में पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) सुरक्षा के अतिरिक्त पद का सृजन कर दिया है। वाराणसी व मथुरा में पुलिस उपाधीक्षक सुरक्षा के तीन-तीन और अयोध्या में पुलिस उपाधीक्षक सुरक्षा का एक पद सृजित किया गया है। अयोध्या में जल्द सीओ सुरक्षा के दो और पद सृजित किए जाने की तैयारी है। ताकि धार्मिक स्थलों की सुरक्षा और सख्त हो सके।


बता दें कि मथुरा और वाराणसी में नौ-नौ सीओ की तैनाती होती है, इनमें एसएसपी अपने स्तर से तीन-तीन सीओ को सुरक्षा में तैनात करते थे और जिले में तैनात अन्य सीओ से फेरबदल भी कर देते थे। ऐसे ही अयोध्या में सुरक्षा में एक सीओ सुरक्षा की तैनाती है। यहां भी दो अन्य सीओ सुरक्षा की तैनाती का प्रस्ताव है। इन सीओ का कोई ट्रांसफर नहीं कर सकेगा। इन्हे एक ही जगह डट कर ड्यूटी करनी होगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

क्या फर्जी खबरों के जरिए होती है योगी सरकार को बदनाम करने की कोशिश!

Praveen Bajpai

DGP ने माना- तस्करी में पायी जाती है सिपाहियों की संलिप्तता, गोपनीय जांच से जुटाया जा रहा ब्यौरा

BT Bureau

यूपी: हाईवे पर सिपाही के साथ दर्दनाक सड़क हादसा, मौके पर ही मौत

BT Bureau