Breaking Tube
Police & Forces

DGP की पुलिसकर्मियों को दो टूक, ईमानदारी से करें ड्यूटी वरना भुगतना पड़ेगा खामियाजा

उत्तर प्रदेश के डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी (DGP Hitesh Chandra Awasthi) ने भ्रष्ट पुलिस कर्मियों को साफ़ तौर पर चेतावनी दी है. उनका कहना है कि जो ईमानदारी से ड्यूटी नहीं करेगा उसको खामियाजा भुगतना पड़ेगा. किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. वहीँ डीजीपी ने कहा कि साइबर क्राइम भी एक बड़ी चुनौती है. जिसके लिए ग्राहकों को भी जागरुक करना होगा ताकि साइबर क्राइम घट सके.


डीजीपी ने कहा ये…

वीडियो कांफ्रेंस के दौरान डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी (DGP Hitesh Chandra Awasthi) ने साफ़ तौर पर पुलिस अफसरों को निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बर्दाश्त की जायेगी. जो ईमानदारी से ड्यूटी करेगा उसे सम्मान मिलेगा और जो नहीं करेगा उसको खामियाजा भी भुगतना पड़ सकता है. डीजीपी ने कहा कि पुलिस का व्यवहार आमजन के साथ अच्छा होना चाहिए. एसएचओ स्तर पर शिकायतों के निस्तारण में गंभीरता की कमी अक्सर देखने को मिलती है. इसमें सुधार की जरूरत है. CUG नम्बर न उठाना या फिर पीड़ित के साथ सही से बर्ताव न करने वालों को माफ़ी नहीं मिलेगी.


Also Read : पीलीभीत: सड़क हादसे में घायल सिपाही की इलाज के दौरान मौत, नम आंखों से पुलिसकर्मियों ने दी आखिरी सलामी


इसके अलावा डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी खराब यातायात व्यवस्था से पुलिस के प्रति लोगों की गलत धारणा बनती है. ट्रैफिक की वजह से किसी व्यक्ति की ट्रेन, प्लेन या किसी छात्र की परीक्षा छूटती है तो यह पुलिस की कमजोरी ही मानी जाएगी. अगर जाम में फंसी एंबुलेंस में किसी मरीज की जान चली जाए तो पुलिस के बारे में उसके परिजनों की धारणा हमेशा नकारात्मक ही रहेगी.


Also Read : मथुरा: SP नेता रामगोपाल यादव के पैर छूने वाले CO लाइन हाजिर, तस्वीर हुई थी वायरल


जल्द निपटाएं दिक्कतें

डीजीपी ने ये भी कहा है कि बीट सिस्टम और गश्त पुलिसिंग का पारंपरिक तरीका है, जो हमेशा कारगर रहा है. सिपाही की मौजूदगी से लोगों को सुरक्षित महसूस होना चाहिए और अगर कही कोई दिक्कत आती है तो पुलिसकर्मियों की ये जिम्मेदारी है कि उसे जल्द से जल्द निपटाएं.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

सुरक्षा बलों के हाथ बड़ी कामयाबी, पत्रकार शुजात बुखारी का हत्यारा लश्कर आतंकी नवीद जट्ट एनकाउंटर में ढेर

BT Bureau

वाराणसी: दुष्कर्म के आरोपी मो. शाहनवाज को गुस्साए लोगों ने कचहरी में पीटा, 9 वर्षीय बच्ची को घर से अगवा कर बनाया था हवस का शिकार

BT Bureau

यूपी: छुट्टी नहीं मिलने से परेशान पुलिस कांस्टेबल ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मचा हड़कंप

Jitendra Nishad