Breaking Tube
Police & Forces

यूपी: कोरोना के खिलाफ मोर्चा संभाले पुलिसकर्मियों के लिए बनी स्पेशल सेल, DGP ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

DGP Hitesh chandra Awasthi

यूपी में लगातार पुलिसकर्मी कोरोना वायरस के शिकार हो रहे हैं। जिसके चलते डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी चिंता भी व्यक्ति की थी। इसके अलावा अब उन्होंने फ्रंट लाइन पर लड़ रहे पुलिसकर्मियों को परामर्श और मार्गदर्शन देने के लिए डीजीपी ऑफिस में एक पुलिस कोरोना सहायता इकाई का गठन किया है। ताकि अगर किसी पुलिसकर्मी को दिक्कत हो तो वो डायरेक्ट सेल से बात कर सके।


इसलिए किया गठन

जानकारी के मुताबिक, डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी ने नोडल अफसर एडिशनल एसपी साधना सिंह को बनाते हुए एक हेल्पलाइन नंबर 9454400544 भी जारी किया गया है।इस हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके पुलिसकर्मी कोरोना से बचाव के बारे में परामर्श और मार्गदर्शन ले सकते हैं। कोरोना से निपटने में भी तमाम पुलिसकर्मी फ्रंटलाइन पर तैनात हैं। ऐसे पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों सहायता के लिए स्पेशल सेल का गठन कर हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। इससे पुलिसकर्मियों को सहायता मिलेगी और उनका मनोबल भी बढ़ेगा।


Also read: यूपी: Covid-19 संक्रमण की चपेट में खाकी, अब पुलिसकर्मियों ने बरती लापरवाही तो अधिकारी होंगे जिम्मेदार


डीजीपी ने जताई थी चिंता

डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी ने पुलिसकर्मियों की सुरक्षा के लिए सख्त आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कई जगह देखा गया कि पुलिसकर्मी अपनी सुरक्षा ने लापरवाही बरतते हैं। लापरवाही अथवा किसी प्रकार की चूक सामने आने पर पर्यवेक्षण अधिकारी की जवाबदेही भी तय की है।


डीजीपी ने कहा कि पुलिसकर्मियों के अपनी सुरक्षा को लेकर लापरवाही बरतने की शिकायतें भी मिली हैं, जिन्हें गंभीरता से लिया गया है। पुलिसकर्मियों को पर्याप्त सुरक्षा उपकरणों उपलब्ध कराए गए हैं। जल्द सात हजार और पीपीई किट भी उपलब्ध हो जाएंगी। 


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सीतापुर: दारोगा ने कहा ‘पटक दूंगा’, तो सिपाही ने डंडा उठाकर सरेआम कर दी पिटाई, कांस्टेबल निलंबित

BT Bureau

मथुरा: SSP समेत 49 को हुआ कोरोना, CO और पूर्व MLA भी संक्रमित

Satya Prakash

यूपी: ब्लड कैंसर से जूझ रहा सिपाही, सोशल मीडिया पर उठ रही मदद की गुहार

Shruti Gaur