Breaking Tube
Police & Forces

यूपी: DGP ने पुलिस अफसर को फटकारते हुए कहा- कहानी मत सुनाइए मुझे, तथ्यों पर बात करिए

यूपी के डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी (DGP Hitesh Chandra Awasthi) ने अपना पदभार सम्भालने के साथ ही ये बात क्लियर कर दी थी कि वो लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेंगे. इसी का नतीजा है कि गुरुवार को डीजीपी ने मीटिंग करके बरेली और वाराणसी जोन के अफसरों की जमकर क्लास लगाई. उन्होंने साफ़ तौर पर ये कहा कि मुझे कहानी मत सुनाइए, जो तथ्य हैं उस पर बात कीजिए.


डीजीपी ने बुलाई मीटिंग

जानकारी के मुताबिक, अभी नए डीजीपी को कार्यभार सम्भाले हुए महज कुछ ही दिन हुए हैं. बावजूद इसके वो प्रदेश की कानून व्यवस्था सम्भालने में लगे हुए हैं. गुरुवार को उन्होंने बरेली और वाराणसी जोन के अफसरों के साथ एक मीटिंग की. इस मीटिंग में डीजीपी हितेश चन्नेद्र अवस्थी (DGP Hitesh Chandra Awasthi) सख्त लहजे में कहा कि भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. शिकायतें मिलीं और सही पाई गईं तो निश्चित कार्रवाई होगी.


Also Read: मैनपुरी: मुस्लिम युवक को हनुमान जी की पूजा करना पड़ा भारी, उसी के धर्म के लोगों ने पत्नी समेत जमकर पीटा


एक अफसर ने जब तथ्य से हटकर सफाई देने की कोशिश की तो डीजीपी ने साफ़ तौर पर ये कह दिया कि मुझे कहानी मत सुनाइए, जो तथ्य हैं उस पर बात कीजिए. डीजीपी ने उन जिलों की क्लास भी लगाई, जहां हाल के दिनों में अपराध की घटनाओं में वृद्धि हुई है. उन्होंने कहा कि घटनाएं जो हुई हैं उनका न सिर्फ सही खुलासा हो बल्कि अपराधियों को सजा दिलाने केलिए पुलिस न्यायालय में भी भरपूर पैरवी करे.


महिला अपराध पर लें एक्शन

इस मीटिंग के दौरान डीजीपी ने ये कहा कि महिला और बाल अपराध की घटनाओं को गंभीरता से लें और त्वरित कार्रवाई करें. पाक्सो एक्ट के मामलों में अपराधी को कम से कम समय में अधिक से अधिक सजा दिलाने के लिए न्यायालय में पैरवी करें.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

CBI डायरेक्टर न बन पाने के बाद यूपी के पूर्व डीजीपी जावीद अहमद बोले- ‘मुस्लिम’ था इसीलिये नहीं बनाया गया

BT Bureau

यूपी: उन महिला पुलिसकर्मियों के जज्बे को सलाम, जो घर छोड़ लोगों की सुरक्षा में कर रहीं ड्यूटी

Shruti Gaur

लखनऊ: रेप के 25 प्रमुख मामलों की निगरानी करेंगी ADG वीमेन पॉवर, DGP ने सौंपी जिम्मेदारी

Shruti Gaur