Breaking Tube
Police & Forces

यूपी: DGP का पुलिसकर्मियों को आदेश, जनता कर्फ्यू के दौरान लोगों के साथ शालीनता से आएं पेश

कोरोना वायरस को हराने के लिए आज पूरे देश में जनता कर्फ्यू लगा हुआ है. जिसके अंतर्गत डीजीपी यूपी ने पूरे पुलिस विभाग को ये आदेश दिए हैं कि जनता से शालीनता से पेश आया जाए. सभी क्षेत्रीय, परिक्षेत्रीय और जिला पुलिस प्रमुखों को दिये गये निर्देश में कहा कि ‘जनता कर्फ्यू’ के दौरान कहीं भी भीड़ न जुट पाये. हर तरह की स्थिति में धैर्य से काम लिया जाए.


डीजीपी ने दिए निर्देश

पूरे देश में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है, जिससे बचने के लिए हर तरह से लोग लड़ रहे हैं. प्रशासन शासन इस कोशिश में लगा है कि किसी भी तरह इस वायरस को जड़ से खत्म किया जाए. इसी के चलते पीएम ने लोगों से जनता कर्फ्यू की अपील की थी. इस दौरान पुलिस की टीमें फील्ड पर लगी हुईं हैं. डीजीपी ने पुलिसकर्मियों से जनता से शालीनता से पेश आने अपील की है.


डीजीपी ने अपने आदेश में कहा कि गश्त सिर्फ मुख्य रास्तों तक ही सीमित न रहकर शहरों और कस्बों के अन्दर की गलियों, मोहल्लों और दूरदराज के गांवों तक हो. गश्त के दौरान पुलिस कर्मियों को मास्क, ग्लब्स एवं सेनेटाइजर उपलब्ध कराया जाये. सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि जनता कर्फ्यू के दौरान पुलिस और चिकित्सा विभाग की टोलियां अत्यधिक चौकसी बनाए रखते हुए लगातार गश्त करती रहें.


‘जनता कर्फ्यू’ पर योगी की दो टूक

यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोई भी आसमाजिक तत्व जनता कर्फ्यू के नाम पर कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ न कर पाये. सीएम योगी ने कहा, कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से निपटेगी.’ साथ ही जनता कर्फ्यू में सिर्फ जरूरी सुविधाओं को छोड़कर सब कुछ बंद कर दिया गया है. सीएम ने कहा कि कोरोना को लेकर भारत नेपाल बार्डर पर किसी तरह की कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए.


Also Read: कोरोना: सोशल मीडिया पर छाए दिहाड़ी मजदूरों और ग़रीबों की मदद में खड़े सीएम योगी, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #YogiCares


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

उन्नाव: बदमाश ने सिपाही से लूट ली सरकारी पिस्टल, विभाग ने किया सस्पेंड

BT Bureau

आगरा: पुलिस लाइन का रसोईया निकला कोरोना पॉजिटिव, 90 पुलिसकर्मी क्वारन्टीन

Shruti Gaur

सहारनपुर: दारोगा की मौत के बाद सामने आया ऑडियो, परिजनों ने लगाया थाना प्रभारी पर गंभीर आरोप

BT Bureau