Breaking Tube : #1 News Portal of Uttar Pradesh
Police & Forces

DGP की चेतावनी- कौन क्या कर रहा, कितना काबिल है मुझे सब पता है, सुधर जाएं नहीं तो मेरी कलम चलने पर ज्यादा नुकसान होगा

यूपी के नए डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी (DGP Hitesh chandra Awasthi) ने जब अपना पदभार सम्भाला था तभी ये क्लियर कर दिया था कि वो लापरवाही किसी की बर्दाश्त नहीं करेंगे. इसी बीच बुधवार को उन्होंने एक वीडियो कांफ्रेंस करके सबको फिर से एक बार चेतावनी दे दी है. डीजीपी ने साफ़ तौर पर कहा कि कौन क्या कर रहा है और कौन कितना काबिल है मुझे सब जानकारी है. ऐसे अफसर सुधर जाएं नहीं तो मेरी कलम चलेगी तब ज्यादा नुकसान होगा.


डीजीपी ने लगाई क्लास

जानकारी के मुताबिक, डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी (DGP Hitesh chandra Awasthi) ने बुधवार को साप्ताहिक वीडियो कांफ्रेंस की थी. जिसके अंतर्गत उन्होंने गोरखपुर और आगरा जोन के अफसरों से बात की. कांफ्रेंस में उन्होंने साफ़ कहा कि उन्हें सिर्फ काम से मतलब है. इसके साथ ही डीजीपी ने ये भी कहा कि आप लोग डीजीपी का सीयूजी नंबर देखते हैं तो फोन उठाते हैं. अफसर अपना सीयूजी नंबर अपने पास रखने में और आम लोगों का फोन रिसीव करने में अपनी तौहीन समझते हैं.


Also Read :कन्नौज: कार को टक्कर मार कर भाग रहे शव वाहन ने चौकी इंचार्ज को कुचलने का किया प्रयास, बाल-बाल बचे सिपाही


डीजीपी ने ये भी कहा कि इसके अलावा अगर बात की जाए सर्कुलर की तो आप लोग डीजीपी तक का सर्कुलर चेक नहीं करते हैं. विवेचना हो रही या नहीं इसका ध्यान भी आप लोग नहीं रख पाते हैं. डीजीपी ने कहा कि सभी पुलिस अधीक्षक अपने-अपने जिलों में उपलब्ध जन शक्तियों की समीक्षा करें.


Also read : लखनऊ: सिपाही ने पेश की मानवता की मिसाल, लाचार महिला को गोद में उठाकर पार कराई सड़क, लोगों ने की सराहना


दिए ये आदेश

जब डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी ने एक अफसर से पूछा कि कितनी जनसंख्या पर बीट का निर्धारण किया है? उस अफसर ने कहा कि चार गांव पर एक बीट बनाई है. तो डीजीपी बोले कि इसका मतलब है कि सर्कुलर आपने देखा तक नहीं. डीजीपी ने साफ़ तौर पर कानूनव्यवस्था बनाये रखने के भी आदेश दिए.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लखनऊ: महिला सिपाही ने SSP से की शिकायत, कहा- शारीरिक और मानसिक शोषण कर रहे प्रतिसार निरीक्षक प्रथम, सबक सिखाने की दे रहे धमकी

Jitendra Nishad

बागपत: मौलवी ने कबूला- हां मैंने ही पांच बार किया महिला सिपाही का रेप

Shruti Gaur

हिजबुल की हिटलिस्ट में 30 पुलिस अफसर और जवान, जारी की लिस्ट

Jitendra Nishad