Breaking Tube
Police & Forces

यूपी: DGP को मिल सकता है सेवा विस्तार, ये वजह आई सामने

New DGP

आगामी 31 जनवरी को डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) का रिटायरमेंट है लेकिन सूत्रों से ये न्यूज़ सामने आ रही है कि अब डीजीपी को सेवा विस्तार मिल सकता है. इसकी वजह से कि प्रदेश के दो जिलों में जल्द ही पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने जा रहा है. साथ ही 16 जनवरी से प्रदेश के 100 थानों में बीट सिस्टम लागू किया जाना है. जिसके चलते अभी डीजीपी को रिटायरमेंट नहीं दिया जाएगा. ताकि किसी भी कार्यक्रम में कोई रूकावट न आये.


ये वजह आई सामने

बता दें कि डीजीपी 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी ओपी सिंह (DGP OP Singh) 31 जनवरी 2020 को सेवानिवृत्त हो रहे हैं. 23 जनवरी को डीजीपी के रूप में अपना दो साल का कार्यकाल पूरा करने जा रहे हैं. हाल ही में उन्होंने मुख्य सूचना आयुक्त के पद के लिए भी आवेदन भेजा हुआ है. इसी की वजह से ऐसी बात सामने आ रही है कि डीजीपी को सेवा विस्तार मिल सकता है.


Also Read : यूपी : 31 जनवरी को रिटायर हो रहे DGP ओपी सिंह, मिल सकता है सेवा विस्तार


सूत्रों से ये बात सामने आ रही है कि उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में ढांचागत सुधारों की रफ्तार बनाए रखने के लिए डीजीपी ओपी सिंह को सेवा विस्तार देने का फैसला किया जायेगा. प्रदेश के दो जिलों में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू हो गया है. साथ ही 16 जनवरी से प्रदेश के 100 थानों में बीट सिस्टम लागू किया जाना है. वहीं फरवरी में डिफेंस एक्सपो का भी आयोजना है. इन सब बातों के मद्देनजर ये बात सामने आ रही है.


Also Read : योगी सरकार का फैसला, रात में नहीं मिल रही टैक्सी तो डाॅयल करें 112, पुलिस पहुंचाएगी घर


2018 में सम्भाली थी जिम्मेदारी

गौरतलब है कि आईपीएस ओम प्रकाश सिंह ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के तौर पर जनवरी, 2018 में अपना कार्यभार संभाला था. जिसके बाद अब जनवरी में ही उनका रिटायरमेंट भी है. शासन स्तर पर नए डीजीपी ढूँढने की दिशा में मंथन शुरू कर दिया गया है और जल्द ही प्रस्ताव तैयार कर यूपीएससी को भेज दिया जाएगा.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सहारनपुर: BJP सभासद के हत्यारों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ADG ने खुलासा करने वाली टीम को सम्मानित करने का किया ऐलान

Shruti Gaur

सराहनीय: जो काम नगर पालिका न कर सकी वो बिजनौर के डीएम ने कर दिखाया, नालियों और सड़कों से खुद ही साफ की पॉलीथिन

S N Tiwari

यूपी: अब से पुलिसकर्मियों को मिलेगी सप्ताह में एक दिन की छुट्टी, योगी सरकार ने दी मंजूरी

BT Bureau